scriptअव्यवस्था के आलम में लग रहा शिक्षा विभाग | Education department feeling in the grip of chaos | Patrika News
बालाघाट

अव्यवस्था के आलम में लग रहा शिक्षा विभाग

जिला शिक्षा विभाग के भवन निर्माण के लिए 80 लाख रुपए की राशि स्वीकृत की गई थी।

बालाघाटNov 21, 2019 / 05:22 pm

mahesh doune

अव्यवस्था के आलम में लग रहा शिक्षा विभाग

अव्यवस्था के आलम में लग रहा शिक्षा विभाग

बालाघाट. जिला शिक्षा विभाग के भवन निर्माण के लिए 80 लाख रुपए की राशि स्वीकृत की गई थी। जिसका ठेका करीब 74 लाख रुपए में हुआ था। उक्त निर्माण कार्य 2017 से प्रारंभ हुआ था जो कि निर्माण एजेन्सी द्वारा अब तक पूर्ण नहीं किया गया है। लेकिन शिक्षा विभाग को जिला कलेक्टर द्वारा अधूरे निर्माण होने के बावजूद भी नए भवन में स्थानांतरित कर दिया गया है। जिससे यहां पर अव्यवस्था का आलम बना हुआ है।
जानकारी के अनुसार शिक्षा विभाग के भवन का दूसरे तल का निर्माण कार्य काफी अधूरा पड़ा है। इसके अलावा प्रथम तल में भी कुछ कार्य करना अधूरा है। जिसके चलते यहां पर कर्मचारियों की बैठक व्यवस्थाओं में दिक्कत हो रही है। इस विभाग में करीब एक दर्जन से अधिक अलग-अलग विभाग बंटा हुआ है। जिसमें करीब 30 कर्मचारी पदस्थ है। जिन्हें बैठने के लिए भी पर्याप्त सुविधा नहीं हो पा रही है।
ये है विभागीय स्थिति
जिला शिक्षा विभाग में जिला शिक्षा अधिकारी का एक कक्ष हैद्ध इसके अलावा सहायक संचालक, परियोजना अधिकारी सहित एडीपीसी, एपीसी, आरएमएसए, स्थापना शाखा 1,2,3, सूचना का अधिकार, अनुकम्पा शिकायत, आवज-जावक, परीक्षा खंड, मान्यता, विधि, विधिक, एमआईएस सहित अन्य विभाग शामिल है। जिसमें शासकीय कार्य के अलावा जिले के स्कूलों का व अन्य कार्य संचालित होते है। इस विभाग के कर्मचारियों के अलावा अन्य कर्मचारी भी विभिन्न कार्यो के लिए यहां उपस्थित होते है जिनके द्वारा शिक्षा विभाग के अलावा अन्य शासकीय गतिविधियों के लिए कर्मचारियों के कार्य ड्यूटी लगाई जाती है।
इनका कहना है
मेरे द्वारा भवन निर्माण कार्य को नहीं देखा गया है। लेकिन अधूरा निर्माण कार्य है तो उसे शीघ्र पूर्ण कराने के निर्देश संबंधित विभाग को दिए जाएंगे। जिससे जल्द कार्य पूर्ण हो सकें।
दीपक आर्य, कलेक्टर

Home / Balaghat / अव्यवस्था के आलम में लग रहा शिक्षा विभाग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो