scriptमहापुराण की तैयारियों को लेकर युवाओं में उत्साह | Enthusiasm among youth in preparation for Maha Puran | Patrika News
बालाघाट

महापुराण की तैयारियों को लेकर युवाओं में उत्साह

तैयारियों को दिया जा रहा अंतिम रूप भेंडारा में संगीतमय सात दिवसीय संगीतमय श्रीमद्भागवत ज्ञान यज्ञ पुराण का आयोजन आज से

बालाघाटJan 03, 2020 / 05:28 pm

mukesh yadav

महापुराण की तैयारियों को लेकर युवाओं में उत्साह

महापुराण की तैयारियों को लेकर युवाओं में उत्साह


वारासिवनी. क्षेत्र अंतर्गत ग्राम भेंडारा में महाकाल ग्रुप के तत्वाधान सात दिवसीय संगीतमय श्रीमद भागवत पुराण का आयोजन 3 से 10 जनवरी तक हनुमान मंदिर भेंडारा खैरलांजी में किया जा रहा है। प्रचार-प्रसार और कार्यक्रम स्थल की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। युवा और ग्रामीणजन कार्यक्रम की तैयारी कर रहे हैं। ग्राम में झंडी लगाने के लिए समिति के संरक्षक बाबूलाल पगरवार के द्वारा झंडी तैयार की गई है। गांव के वातावरण को धर्ममय बनाया जा रहा है। साथ ही कार्यक्रम स्थल की सफाई भी युवाओं द्वारा की गई है। पाम्पलेट और फ्लेक्स भी आसपास के ग्रामों में लगाए गए है। काक्रम में आने का आमंत्रण ग्रामीणजन, सामाजिक कार्यकर्ता व जनप्रतिनिधि को दिया जा रहा है। जानकारी देते हुए समिति के अध्यक्ष जीतू दशहरे एवं महाकाल गु्रप के सदस्यों ने बताया कि इस आयोजन में कथावाचक, बालयोगी साध्वी निष्काम चेतना गिरी अमृतसर के सानिध्य में संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा का भव्य आयोजन होगा 3 जनवरी को सुबह 8 बजे से शोभायात्रा झांकी के साथ ग्राम भ्रमण और रात्रि में श्रीमद् भागवत महिला उद्गार, 4 जनवरी को परीक्षित जीवन चरित्र सुकदेव का उपदेश अवतार कपिल अवतार, देवहती कपिल संवाद सती चरित्र धु्रव परंजन उपा स्थान, 5 जनवरी को ऋषभ अवतारए जड़ भरत चरित अजामिल उपास्थान के साथ ऐसी तरह से कथा का वाचन किया जाएगा।
10 जनवरी को हवन पूजन और महाप्रसाद वितरण और रात्रि में आकर्षक जय बजरंग डंडार मंडल द्वारा डंडार की शानदार प्रस्तुति होगी। समिति के सदस्यों ने अधिक से अधिक सख्ंया में उपस्थिति की अपील की है।

Home / Balaghat / महापुराण की तैयारियों को लेकर युवाओं में उत्साह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो