scriptशंकर घाट में भूतपूर्व सैनिकों के मिलन समारोह का हुआ आयोजन | Ex-servicemen's meeting organized in Shankar Ghat | Patrika News
बालाघाट

शंकर घाट में भूतपूर्व सैनिकों के मिलन समारोह का हुआ आयोजन

जिले में निवासरत भूतपूर्व सैनिकों एवं उनके परिजनों का 05 जनवरी को वैनगंगा नदी के किनारे शंकरघाट बालाघाट में मिलन समारोह का आयोजन किया गया था।

बालाघाटJan 08, 2020 / 07:38 pm

mukesh yadav

शंकर घाट में भूतपूर्व सैनिकों के मिलन समारोह का हुआ आयोजन

शंकर घाट में भूतपूर्व सैनिकों के मिलन समारोह का हुआ आयोजन

बालाघाट. जिले में निवासरत भूतपूर्व सैनिकों एवं उनके परिजनों का 05 जनवरी को वैनगंगा नदी के किनारे शंकरघाट बालाघाट में मिलन समारोह का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम में भूतपूर्व सैनिकों एवं उनके परिजनों की समस्याओं को भी सुना गया। इस समारोह में वयोवृद्ध भूतपूर्व सैनिकों एवं सैनिकों की विधवाओं का शाल एवं श्रीफल से सम्मान किया जाएगा। कार्यक्रम में भूतपूर्व सैनिकों के परिजनों एवं बच्चों ने जलेबी दौड़, कुर्सी दौड़ आदि मनोरंजक खेल में भी भाग लिया।
कार्यक्रम में जिला सैनिक कल्याण अधिकारी विंग कमांडर मोहम्मद नासिर, अपर कलेक्टर शिव गोविंद मरकाम, जनसम्पर्क अधिकारी अनिल पटले एवं जिले में निवासरत भूतपूर्व सैनिक एवं उनके परिजन उपस्थित थे। कार्यक्रम में अतिथियों द्वारा वयोवृद्ध भूतपूर्व सैनिकों एवं सैनिकों की विधवाओं का शाल एवं श्रीफल से सम्मान किया गया।
कार्यक्रम के दौरान भूतपूर्व सैनिकों एवं उनके परिजनों की पेंशन, स्वास्थ्य सुविधाओं एवं अन्य सुविधाओं से संबंधित समस्याओं को सुना गया। जिला सैनिक कल्याण अधिकारी विंग कमांडर एम नासिर ने सभी समस्याओं को सुना और उनके निराकरण के लिए हर संभव प्रयास करने की बात कही। अपर कलेक्टर शिवगोविंद मरकाम ने जिला प्रशासन की ओर से आश्वस्त किया कि भूतपूर्व सैनिकों एवं उनके परिजनो की समस्याओं के संज्ञान में लाए जाने पर उनका तत्परता के साथ निराकरण किया जाएगा।
कार्यक्रम के आयोजन में जिला सैनिक कल्याण संयोजक लेखराम दमाहे का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। दमाहे द्वारा जिले में निवास करने वाले सभी भूतपूर्व सैनिकों एवं उनके परिजनों से सम्पर्क कर उन्हें एक छत के नीचे एकत्र होने का अवसर प्रदान किया गया। जिले के दूर दराज के क्षेत्र पांडूतला, मलाजखंड से आए भूतपूर्व सैनिक बड़े उत्साह के साथ इस आयोजन में शामिल हुए। मूलत: महाराष्ट्र के रहने वाले मांडवी भारतीय वायु से सेवानिवृत होने के बाद पिछले 40 वर्षों से मलाजखंड में रह रहे हंै और उनके द्वारा अपना एक स्कूल भी संचालित किया जा रहा है।

Home / Balaghat / शंकर घाट में भूतपूर्व सैनिकों के मिलन समारोह का हुआ आयोजन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो