scriptजिले में दो दिन में मिले कोरोना पॉजिटिव पांच मरीज | Five corona positive patients met in two days in the district | Patrika News
बालाघाट

जिले में दो दिन में मिले कोरोना पॉजिटिव पांच मरीज

जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या हुई 21, 54 पॉजिटिव मरीजों में से 33 ने जीती जंग

बालाघाटJul 12, 2020 / 09:28 pm

Bhaneshwar sakure

जिले में दो दिन में मिले कोरोना पॉजिटिव पांच मरीज

जिले में दो दिन में मिले कोरोना पॉजिटिव पांच मरीज

बालाघाट. जिले में दो दिन में अलग-अलग स्थानों में पांच कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। इन पांचों मरीजों को उपचार के लिए डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर गायखुरी में भर्ती करा दिया गया है। ११ जुलाई की देर शाम प्राप्त रिपोर्ट में दो मरीज की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। वहीं १२ जुलाई को प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार जिले में तीन और मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इस तरह बालाघाट जिले में अब तक कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 54 हो गई है। जिसमें से 33 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं और 21 मरीजों का डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर गायखुरी बालाघाट का उपचार किया जा रहा है।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मनोज पांडेय से प्राप्त जानकारी के अनुसार 11 जुलाई की देर रात्रि में प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार जिले में दो और मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए। ये मरीज सीआरपीएफ बटालियन भरवेली के जवान है, जो पूर्व में कोरोना पॉजिटिव आए जवानों के संपर्क में आए थे। कोरोना पॉजिटिव पाए गए इन दोनों जवानों को उपचार के लिए डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर गायखुरी बालाघाट में भर्ती करा दिया गया है।
इसी प्रकार जिला चिकित्सालय बालाघाट की ट्रू-नॉट लैब से 12 जुलाई को प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार जिले में तीन और मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। इनमें से एक मरीज वारासिवनी तहसील के ग्राम सावंगी का 14 वर्षीय बालक है, जो अपने परिवार के साथ मुंबई से आया है। दूसरा मरीज एक 30 वर्षीय युवक है, जो उत्तर प्रदेश के भदोही से आया है और तीसरा मरीज लालबर्रा तहसील के ग्राम बेहरई का निवासी है जो दिल्ली से लौटा है। कोरोना पॉजिटिव पाए गए इन तीनों व्यक्तियों को उपचार के लिए डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर गायखुरी बालाघाट में भर्ती करा दिया गया है। इस प्रकार बालाघाट जिले में अब तक कोरोना पॉजिटिव पाए गए मरीजों की संख्या 54 हो गई है, इसमें से 33 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं और 21 मरीजों का डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर गायखुरी बालाघाट का उपचार किया जा रहा है।
4 मरीजों को ठीक होने पर किया क्या डिस्चार्ज
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मनोज पांडेय ने बताया कि डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर गायखुरी बालाघाट में उपचार के लिए भर्ती कोरोना पॉजिटिव मरीज में से 4 मरीजों के शासन के प्रोटोकॉल के अनुसार ठीक होने पर उन्हें 11 जुलाई को डिस्चार्ज कर दिया गया। इस प्रकार डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर गायखुरी बालाघाट में अब २१ कोरोना पॉजिटिव मरीज उपचार के लिए भर्ती है।

Home / Balaghat / जिले में दो दिन में मिले कोरोना पॉजिटिव पांच मरीज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो