scriptहनी विश्वास स्मृति क्रिकेट प्रतियोगिता का विजेता बना इलेवन स्टार | Honey Biswas Smriti Cricket competition winner XI star | Patrika News

हनी विश्वास स्मृति क्रिकेट प्रतियोगिता का विजेता बना इलेवन स्टार

locationबालाघाटPublished: Dec 22, 2018 05:09:23 pm

Submitted by:

mukesh yadav

8 रनों से आरसीसी को हराया, प्रतिक शर्मा बने मैन ऑफ द सीरिज

cricket

हनी विश्वास स्मृति क्रिकेट प्रतियोगिता का विजेता बना इलेवन स्टार

बालाघाट। जिले में क्रिकेट प्रतिभाओं को आगे लाने और निखारने की मंशा से श्रमजीवी संघ एवं रॉयल क्रिकेट क्लब के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित स्व. हनी विश्वास स्मृति लेदर बाल क्रिकेट प्रतियोगिता का फायनल मुकाबला 21 दिसंबर को आरसीसी बनाम इलेवन स्टार बालाघाट के बीच खेला गया। जिसमें रोमांचक मैच में इलेवन स्टार ने आरसीसी को 8 रनों से पराजित कर प्रतियोगिता के विजेता होने का गौरव हासिल किया। इस मैच में शानदार बल्लेबाजी करने वाले इलेवन स्टार के बल्लेबाज अलमास को मैन ऑफ द मैच और पूरी प्रतियोगिता में बल्लेबाजी और गेंदबाजी का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने वाले इलेवन स्टार के खिलाड़ी प्रतिक शर्मा को मैन ऑफ द सीरिज का पुरस्कार प्रदान किया गया।
विजेता और उपविजेता टीम के साथ ही खिलाडिय़ों को व्यक्तिगत पुरस्कार भी अतिथियों के हस्ते प्रदान किए गए। फायनल मैच के शुभारंभ और समापन में बतौर अतिथि कबड्डी संघ प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश पाठक, बीएल उईके, महेश राहंगडाले, बीएस पॉलीवाल, जसबीरसिंह सौंधी, योगेश बिसेन, रिकाब मिश्रा और श्रमजीवी संघ अध्यक्ष इंद्रजीत भोज मौजूद थे। इस दौरान अतिथियों ने दोनों ही टीमों को अपनी शुभकामनाएं दी और बेहतर खेल प्रदर्शन के लिए सराहना की।
यह रहा घटनाक्रम
फायनल मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवर में इलेवन स्टार के बल्लेबाज अलमास के 86, नवनीत के 20 और इकबाल के 21 रन की बदौलत टीम ने 169 रन बनाए। इस पारी में गेंदबाजी कर रही आरसीसी की ओर से संदीप भिमटे, कार्तिक फुलसुंघे और हिमांशु ने 3-3 विकेट एवं दिनेश वासनिक ने एक विकेट हासिल किया। इलेवन स्टार के रनों के लक्ष्य का पीछा करने मैदान में उतरी आरसीसी के बल्लेबाज आकाश राजपूत ने 52 रन, संदीप भिमटे ने 35 रन और दिनेश वासनिक ने 12 रन का योगदान दिया। हालांकि मैच में कड़ी टक्कर देने के बावजूद आरसीसी को 8 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस पारी में इलेवन स्टार की ओर से गेंदबाजी करते हुए प्रतिक शर्मा ने 4, शिवांश गुप्ता ने 3, आकाश श्रीवास्तव ने 2 और अलमास ने एक विकेट हासिल कर अपनी टीम को जीत दिला दी।
प्रतियोगिता के बेस्ट खिलाड़ी पुरस्कृत
प्रतियोगिता के समापन अवसर पर प्रतियोगिता की विजेता और उपविजेता टीम के साथ ही प्रतियोगिता में अपना बेस्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाडिय़ों को भी अतिथियों के हस्ते व्यक्तिगत पुरस्कार प्रदान किए गए। जिसमें बेस्ट विकेटकीपर राजु राजुलकर, बेस्ट फिल्डर राहुल सोनी, बेस्ट बॉलर संदीप भिमटे, बेस्ट बल्लेबाज दिनेश वासनिक और बेस्ट फिल्डर प्रदीप राहंगडाले को पुरस्कृत किया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो