scriptअवैध तरीके से बोरिंग मशीन से हो रहा खनन, प्रशासन मौन | Illegal mining, boring machinery, administration muted | Patrika News
बालाघाट

अवैध तरीके से बोरिंग मशीन से हो रहा खनन, प्रशासन मौन

पूरे जिले में पानी की गंभीर समस्या होने लगी है। इन दिनों नदियों व तालाब एवं कुएं का जलस्तर सूखने लगा है।

बालाघाटMay 16, 2019 / 09:33 pm

mahesh doune

balaghat

अवैध तरीके से बोरिंग मशीन से हो रहा खनन, प्रशासन मौन

बालाघाट. गर्मी के दिनों में पूरे जिले में पानी की गंभीर समस्या होने लगी है। इन दिनों नदियों व तालाब एवं कुएं का जलस्तर सूखने लगा है। आने वाले समय में पानी की काफी समस्या हो जाएंगी जिसे ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन से बोर खनन पर रोक लगाया है। लेकिन शासन-प्रशासन के आदेशों को ताक पर रख बोरिंग मशीन संचालक अधिकारियों से सांठ-गांठ कर अवैध बोर खनन का कार्य कर रहे है। 16 मई को किरनापुर, भानेगांव के ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट पहुंच कलेक्टर दीपक आर्य से मिलकर अवैध बोर खनन पर रोक लगाने की मांग की है। जिस पर कलेक्टर दीपक आर्य ने किरनापुर तहसीलदार से दूरभाष पर चर्चा कर शीघ्र अवैध बोरिंग मशीन चलाने वाले संचालकों की मशीन जब्त कर कार्रवाई करने के आदेश दिए है ।
इस दौरान ग्रामीणों ने बताया कि जिले में भूजल स्तर लगातार अंदर जाते जा रहा है। बावजूद धड़ल्ले से बड़ी-बड़ी मशीन से धरती का सीना छलनी कर बोर किया जा रहा है। हर वर्ष गर्मी के दिनों में पानी की समस्या को देखते हुए प्रशासन द्वारा बोर खनन व भवन निर्माण कार्य पर प्रतिबंध लगाया जाता है। इसके बावजूद भी बिना प्रशासन की अनुमति के अवैध तरीके से बोर खनन जारी है। लेकिन प्रशासन बोरिंग संचालकों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रहा है।

Home / Balaghat / अवैध तरीके से बोरिंग मशीन से हो रहा खनन, प्रशासन मौन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो