scriptशहर के विभिन्न पेट्रोल पंपों की कि गई जांच | Investigation of various city-based petrol pumps | Patrika News
बालाघाट

शहर के विभिन्न पेट्रोल पंपों की कि गई जांच

मुंबई से बालाघाट पहुंची एचपी कंपनी की टीम, जांच में अनियमित्ताएं पाई जाने पर पंप कराया गया बंद

बालाघाटMay 12, 2018 / 07:36 pm

mukesh yadav

janch
बालाघाट। शहर में विभिन्न स्थानों पर हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कंपनी के पेट्रोल पंप संचालित किए जा रहे हंै। इन सभी पेट्रोल पंपों की जांच करने मुंबई से हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कंपनी की एक टीम बालाघाट पहुंची। जिन्होंने गोंदिया मार्ग पर संचालित हो रहे पेट्रोल पंप पर पहुंचकर पेट्रोल की जांच की। वहीं पंप की भी जांच की गई। इसके बाद उन पेट्रोल पंपों को बंद करवा दिया। हॉलाकि इन पंपों में कंपनी के अधिकारियों को क्या अनियमित्ताएं मिली यह स्पष्ट नहीं हो पाया है। वहीं पंप संचालक मशीन खराब होने के कारण उन्हें बंद रखे जाने का हवाला दे रहे हैं।
ज्ञात हो कि विगत लंबे समय से शहर के पेट्रोल पंपों में काटा मारकर उपभोक्ताओं को पेट्रोल दिए जाने का कार्य किए जाने की चर्चाए जोरों पर थी। वहीं दूसरी ओर मिलावटी पेट्रोल वाहन में दिए जाने की शिकार किरनापुर विधायक हिना कावरे भी हुई थी। इन पेट्रोल पंपों में हो रही पेट्रोल की कालाबजारी और मिलावट की शिकायतें मिलने पर जांच टीम बालाघाट पहुंची। जिन्होंने पेट्रोल और पंपों की स्थिति को देखा। इसके बाद पंपों से पेट्रोल देना बंद कर दिया गया। लेकिन पंप संचालकों ने पंप की मशीन खराबी होने का हवाला देकर अपने आप को बचाने का प्रयास करते हुए नजर आए। जबकि शहर के तीनों पेट्रोल पंपों की एक साथ मशीन खराब जांच के बाद ही होना था, जो समझ से परे हं।
अवैध रेत परिवहन करते टे्रक्टर-ट्राली जब्त
वारासिवनी। वारासिवनी सामान्य वन परिक्षेत्र के अंतर्गत पिपरिया बीट वन कक्ष क्रमांक 528 वैनगंगा नदी के भांडी घाट से अवैध रुप से रेत का परिवहन करते हुए एक टे्रक्टर को वन विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा जब्त किया गया है।
जानकारी देते हुए वन परिक्षेत्र अधिकारी डीसी वासनिक ने बताया कि पिछले कुछ समय से शिकायत मिल रही थी कि वन परिक्षेत्र से बहने वाली नदी से रेत का अवैध रुप से उत्खनन व परिवहन किया जा रहा है। जिस पर वन कर्मचारियों ने योजनाबद्ध तरीके से कार्रवाई करते हुए प्रात: 5 बजे रेत का अवैध रुप से परिवहन करते हुए ट्रेक्टर क्रमांक न्यू आयशर ट्रेक्टर 380 इंजिन नम्बर एफ 72874 को जब्त किया और वाहन मालिक रामेश्वर पिता झनकलाल लोधी खुरसोड़ी को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी के खिलाफ मप्र वनोपज अधिनियम 2000 की धारा 22 (3) एवं भारतीय वन अधिनियम 1927 की धारा 26 (1) के तहत वन अपराध प्रकरण क्रमांक 12713/25 दर्ज किया गया है।

Home / Balaghat / शहर के विभिन्न पेट्रोल पंपों की कि गई जांच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो