scriptजैन दिगम्बर मंदिर से हुई चोरी का आरोपी धराया | Jain accused of stealing from Digambar temple | Patrika News
बालाघाट

जैन दिगम्बर मंदिर से हुई चोरी का आरोपी धराया

आरोपी को 24 घंटे के भीतर पुलिस ने किया गिरफ्तार, भेजा जेल

बालाघाटSep 22, 2018 / 09:16 pm

mukesh yadav

crim

जैन दिगम्बर मंदिर से हुई चोरी का आरोपी धराया

लालबर्रा. मुख्यालय में स्थित श्री दिगम्बर जैन पंचायती मंदिर में रखे दानपात्र से हुई चोरी का मुख्य आरोपी को लालबर्रा पुलिस ने 24 घंटे के भीतर चोरी की राशि व लोहे की राड सहित गिरफ्तार कर लिया है। विदित हो कि गत 20 व 21 सितम्बर की देर रात अज्ञात चोर द्वारा श्री दिगम्बर जैन मंदिर में रखे दानपात्र से करीब 15-20 हजार रुपयों पर हाथ साफ कर लिया गया था। इसके बाद अज्ञात चोर के खिलाफ धारा 357 व 380 के तहत मामला पंजीबद्ध कर सुक्ष्मता से जांच लालबर्रा पुलिस द्वारा की जा रही थी।
पुलिस से प्राप्त जानकारी अनुसार मुखबिर से सूचना पर मंढईटोला बकोड़ा निवासी आरोपी अजय (२५) उर्फ ढक्कल पिता बैंगा कालसर्पे को 21 सितम्बर की रात्रि करीब 10 बजे मानपुर पेट्रोल पम्प के पास बनी झोपड़ी से संदिग्ध अवस्था में पकड़कर थाना पूछताछ हेतु लाया गया। पुलिस ने बताया कि पूछताछ पर उक्त आरोपी ने मंदिर से चोरी करने व चोरी की गई राशि को झोपड़ी में छुपाने की बात कबूल की। इसके बाद आरोपी की निशानदेही पर चोरी की राशि व इस्तेमाल की गई राड झोपड़ी से बरामद कर 22 सितम्बर को आरोपी अजय कालसर्पे को वारासिवनी न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया। यहां से न्यायालयीन आदेश पर उसे जेल भेज दिया गया है।
इस कार्रवाईं में थाना प्रभारी विजय विश्वकर्मा, सउनि कलशराम उइके, जीएल अहिरवार, राजिक सिद्धिकी, लक्ष्मीचंद चौधरी, प्रआर मिल्कीराम सोनेकर, नरेन्द्रसिंह गहरवार, राधश्याम गायधने, आर प्रवेश वर्मा, प्रमोद बघेल, दीनू बघेल, मनोज बघेल, मनीष बघेल सहित अन्य का सराहनीय योगदान रहा।
तिरोड़ी। मुख्यालय से 20 किमी. दूर तिरोड़ी थाना क्षेत्रान्तर्गत बोनकट्टा हाईवे स्थित बैंक ऑफ महाराष्ट्र के एटीएम को गैस कटर से काटकर 10 लाख 86 हजार 500 रुपए की रकम पर हाथ साफ करने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह के एक और सदस्य को पुलिस ने हिरासत में लेकर 2 दिनों तक पूछताछ के बाद पुन: जेल भेज दिया है। ज्ञात हो कि ढ़ाई माह पूर्व 7 और 8 जुलाई की दरम्यानी रात अज्ञात चोरों ने इस वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस से मिली जानकारी अनुसार अजय मुरलीधर सेवे (19) निवासी बड़ोदा थाना नागपुर को सेंट्रल जेल नागपुर से दो दिनों की पुलिस अभिरक्षा में पुछताछ के लिए लाया गया था। पुलिस ने आरोपी से की पूछताछ में उसने बताया कि चोरी में कुल उसे 75 हजार रुपए मिले थे। जिसमें से वह 36 हजार रुपए खर्च कर चुका है। बाकि की 39 हजार रुपए की रकम चोर के मकान से बरामद की गई है। गौरतलब हो कि आरोपी को नागपुर पुलिस ने वेलतुर में ठीक इसी तरह की चोरी के लिए गिरफ्तार किया था। इसके बाद उसे जेल की सजा सुनाई गई है।
उल्लेखनीय है कि पुलिस पहले ही उक्त चोरी के मामले में राहुल पिता टोलीराम बोन्द्रे (25) निवास ग्राम बेला तहसील भंडारा जिला भंडारा (महाराष्ट्र), राजकुमार पिता अंकुश हलमरे (26) निवास ग्राम खापा तह. तुमसर भंडारा महाराष्ट्र, सम्पत उर्फ संतोष उर्फ पटेलजी पिता सुखदयाल चौरे (39) निवास ग्राम अर्जुनवाड़ी चौकी उमरानाला जिला छिंदवाड़ा (मप्र) को गिरफ्तार कर चुकी है।

Hindi News/ Balaghat / जैन दिगम्बर मंदिर से हुई चोरी का आरोपी धराया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो