scriptकोतवाली पुलिस ने किया 3 गौतस्करों को गिरफ्तार | Kotwali police arrest 3 Gautakkars | Patrika News
बालाघाट

कोतवाली पुलिस ने किया 3 गौतस्करों को गिरफ्तार

कोतवाली पुलिस ने बजरंग दल कार्यकर्ताओं की मदद से 3 गौतस्करों को मवेशियों की तस्करी करते गिरफ्तार किया है।

बालाघाटNov 10, 2017 / 08:47 pm

mukesh yadav

chhindwara

गो तस्करों को जिले से सुरक्षित बाहर निकालने का खेल चल रहा है।

बालाघाट। कोतवाली पुलिस ने बजरंग दल कार्यकर्ताओं की मदद से 3 गौतस्करों को मवेशियों की तस्करी करते गिरफ्तार किया है। वहीं तस्करों के खिलाफ मामला दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया है।
जानकारी के अनुसार बजरंग दल कार्यकर्ताओं को रात्रि में सूचना मिली थी कि कुछ लोगों के द्वारा गौतस्करी की जा रही है। जो काटी जिला गोंदिया महाराष्ट्र जाने के लिए लालबर्रा से रवाना हुए हैं। सूचना पर बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने अपने साथियों के साथ नगर के डेंजर रोड पर कुल 7 मवेशी तस्करों को मवेशियों की तस्करी करते रंगे हाथ पकड़ा जो क्रुरता पूर्वक मवेशियों को लालबर्रा से काटी महाराष्ट्र के लिए खदेड़ते हुए ले जा रह थे। वहीं बंजरगियों ने कोतवाली पुलिस को सूचना देकर तस्करों को पकडऩे का प्रयास किया। समाचार लिखे जाने तक पुलिस कार्रवाई जारी थी। इस कारण आरोपियों के नाम सामने नहीं आ सकें है।
मौके पर पहुंचकर पुलिस ने मवेशियों को वारासिवनी गौशाला भिजवाने का निर्णय लेकर वारासिवनी भिजवाया जा रहा था कि रास्ते में एक टाटा मैजिक चौपहिया वाहन से भी दो लोगों के द्वारा तीन जर्सी गाय की तस्करी की जा रही थी। इस मामले में भी पुलिस ने दो मवेशियों को छुड़ाया है। पुलिस ने बताया कि तस्करी किए जा रहे मवेशियों की संख्या सिर्फ 46 है। जिसमें 43 मवेशी बैल और 3 गाय शामिल है।
मामला दर्ज
पुलिन ने बताया तस्करी के मामले में कुल ९ तस्करों के विरुद्ध धारा 11 पशु क्रुरता निवारण अधिनियम 1960 व 4, 6, 9 मप्र गौवंश वध प्रतिषेध अधिनियम 2004, 6-11 मप्र कृषि पशु परीक्षण अधिनियम के तहत अपराध दर्ज किया है। आरोपियों को देर रात्रि गिरफ्तार किया गया।
देशी व कच्ची शराब जब्त
बालाघाट। कोतवाली व भरवेली पुलिस ने छापामार कार्रवाई करते हुए देशी कच्ची शराब बरामद की है। ९ नवंबर को कोतवाली पुलिस ने रेल्वे क्रासिंग के पास बालाघाट में राजू पिता सोनू परते निवासी वार्ड नं 04 कोसमी बालाघाट के कब्जे से 07 नग देशी, 04 नग देशी लाल कुल 11 नग जुमला किमती 550 रुपए तथा भरवेली पुलिस ने ९ नवंबर को जरेरा बड़ी नहर रास्ता में सावलसिंह पिता ताराचंद भलावी निवासी जोगीटोला भरवेली के कब्जे से 07 लीटर 420 रुपए कीमत की अवैध रूप से रखी कच्ची महुआ शराब जप्त कर 34 आब.एक्ट के तहत कार्रवाई की गई।

Home / Balaghat / कोतवाली पुलिस ने किया 3 गौतस्करों को गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो