scriptयुवाओं के लिए बनाए गए अध्ययन केन्द्र शुभारंभ | Launching of study centers made for youth | Patrika News

युवाओं के लिए बनाए गए अध्ययन केन्द्र शुभारंभ

locationबालाघाटPublished: Dec 01, 2019 05:17:35 pm

Submitted by:

mukesh yadav

मंत्री प्रदीप जायसवाल द्वारा 30 नवंबर को महात्मा गांधी नगर पालिका स्कूल के परिसर में जिले के युवाओं एवं छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए बनाए गए अध्ययन केन्द्र का शुभारंभ किया।

युवाओं के लिए बनाए गए अध्ययन केन्द्र शुभारंभ

युवाओं के लिए बनाए गए अध्ययन केन्द्र शुभारंभ

बालाघाट. मप्र विधानसभा की उपाध्यक्ष हिना कावरे एवं खनिज साधन मंत्री प्रदीप जायसवाल द्वारा 30 नवंबर को महात्मा गांधी नगर पालिका स्कूल के परिसर में जिले के युवाओं एवं छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए बनाए गए अध्ययन केन्द्र का शुभारंभ किया। इस अवसर पर कलेक्टर दीपक आर्य, एसपाी अभिषेक तिवारी, जिपं सीईओ रजनी सिंह, राजा सोनी, पुष्पा बिसेन, डीईओ आरके लटारे, सीएमओ दिनेश वाघमारे अन्य गणमान्य नागरिकए अधिकारी एवं छात्र-छात्राए उपस्थित थी।
मंत्री जायसवाल एवं विस उपाध्यक्ष हिना कावरे ने इस अवसर पर कहा कि वे इस अध्ययन केन्द्र की सुविधाओं का लाभ उठाए। जिला प्रशासन का यह एक अच्छा प्रयास है। जो सुविधाए बड़े शहरों में उपलब्ध होती है, उन सुविधाओं को बालाघाट जैसे शहर में लाने का प्रयास किया गया है। इससे इस क्षेत्र के युवाओं को आगे आने का अवसर मिलेगा। यह अध्ययन केन्द्र गरीब, कमजोर एवं आदिवासी वर्ग के युवाओं के लिए बहुत ही उपयोगी साबित होगी।
जिले के युवाओं एवं छात्रों को मेडिकल, इंजीनियरिंग एवं प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए एक अच्छा स्थान उपलब्ध कराने के लिए यह लायब्रेरी तैयार की गई है। तीन कक्षों की इस लायब्रेरी का अध्ययन कार्य में उपयोग करने के लिए 150 रुपए का शुल्क रखा गया है। इस लायब्रेरी के लिए विभिन्न क्षेत्रों की प्रतियोगी परीक्षा की 400 पुस्तकें क्रय कर रखी गई है। इसके अलावा और भी पुस्तकें लाने की तैयारी की जा रही है। तीन कक्षों की इस लायब्रेरी के एक कक्ष में मेडिकल संबंधी परीक्षाओं, एक कक्ष में इंजीनियरिंग संबंधी परीक्षाओं एवं एक कक्ष में प्रतियोगी परीक्षाओं के अध्ययन की सुविधा उपलब्ध रहेगी। इस लायब्रेरी का उपयोग करने के लिए 150 से अधिक छात्रों एवं युवाओं ने पहले ही अपना पंजीयन करा लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो