scriptमेडिकल वार्ड को किया बंद, संपर्क में आए डॉक्टर, कर्मचारियों को किया क्वॉरंटीन | Medical ward closed, doctors came in contact, employees were quarantin | Patrika News
बालाघाट

मेडिकल वार्ड को किया बंद, संपर्क में आए डॉक्टर, कर्मचारियों को किया क्वॉरंटीन

मेडिकल वार्ड में भर्ती महिला निकली कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में मचा हडकंप, जिले में फिर मिले 6 और मरीज कोरोना पॉजिटिव मरीज, एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 43

बालाघाटAug 11, 2020 / 11:11 pm

Bhaneshwar sakure

मेडिकल वार्ड को किया बंद, संपर्क में आए डॉक्टर, कर्मचारियों को किया क्वॉरंटीन

मेडिकल वार्ड को किया बंद, संपर्क में आए डॉक्टर, कर्मचारियों को किया क्वॉरंटीन

बालाघाट. मंगलवार को जिला चिकित्सालय में उस समय हड़कंप मच गया, जब मेडिकल वार्ड में भर्ती एक महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आ गई। इधर, जैसे ही उक्त महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई, वैसे ही अस्पताल में हड़कंप मच गया। हालांकि, महिला की हालत ज्यादा खराब होने पर उसे छिंदवाड़ा रेफर कर दिया गया। वहीं जिला चिकित्सालय के मेडिकल वार्ड को बंद कर दिया। साथ ही उक्त महिला के संपर्क में आए डॉक्टर और अन्य कर्मचारियों को क्वॉरंटीन कर दिया गया। इधर, जिले में फिर से 6 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। अब जिले में एक्टिव कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 43 हो गई है।
जानकारी के अनुसार नगरीय क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 31 की एक महिला को सांस फूंलने और खांसी की शिकायत के बाद उसे मेडिकल वार्ड में भर्ती कराया गया था। जिसकी तकलीफ बढऩे पर जब उसका कोरोना सेंपल लेकर ट्रू-नॉट मशीन में जांच की गई तो महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। जिसकी हालात गंभीर होने पर उसे मेडिकल कॉलेज छिंदवाड़ा भिजवा दिया गया है। मेडिकल में भर्ती मरीज के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद मेडिकल वार्ड को बंद कर दिया गया है। वहीं उसकी जांच के दौरान संपर्क में आए डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मियों को होम क्वॉरंटीन करवा दिया गया है। वहीं दूसरी ओर वार्ड नंबर 31 सरेखा में कोरोना पॉजिटिव पाई गई महिला जो मेडिकल कॉलेज में भर्ती है, उसके घर और तीन अन्य मकानों को समझाइश दी जाकर सील कर दिया गया है। वहीं कंटेनमेंट जोन बनाकर बैरिकेडिंग कर उसे सील कर दिया गया है।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मनोज पांडेय से प्राप्त जानकारी के अनुसार आईसीएमआर जबलपुर से 10 अगस्त को देर रात्रि में प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार पांच और मरीजों के सैंपल कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। यह सभी मरीज क्वॉरंटीन सेंटर में थे और अब उन्हें उपचार के लिए आईटीआई के पीछे बुढ़ी बालाघाट में बनाए गए कोविड अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। 10 अगस्त की देर रात्रि में जिला चिकित्सालय बालाघाट के मेडिकल वार्ड में भर्ती एक महिला भी ट्रू-नाट लैब की रिपोर्ट में कोरोना पॉजीटिव पाई गई है। इस महिला को उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज छिंदवाड़ा में भर्ती करा दिया गया है।
जिन 5 मरीजों के सैंपल कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं उनमें एक मरीज 20 वर्षीय युवक है, जो लांजी तहसील के ग्राम भानेगांव का निवासी है और 7 अगस्त को नागपुर से लौटा है। दूसरा मरीज वारासिवनी तहसील के ग्राम हुड़कीटोला का निवासी है जो 1 अगस्त को कटनी से लौटा है। तीसरा मरीज वारासिवनी तहसील के ग्राम मोहगांव का है और वह 5 अगस्त को नागपुर से लौटा है। चौथा मरीज कटंगी तहसील के ग्राम सिरपुर की एक महिला है जो 7 अगस्त को पुणे से लौटी है। पांचवा मरीज किरनापुर तहसील के ग्राम जराही की एक युवती है, जो पूर्व में कोरोना पॉजिटिव आए मरीज के सम्पर्क में आइ थी।
उन्होंने बताया कि जिला चिकित्सालय के मेडिकल वार्ड में भर्ती महिला जो जांच में कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। सरेखा बालाघाट की निवासी है। इस महिला को उपचार के लिए छिंदवाड़ा के मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। इस महिला मरीज के उपचार के दौरान सम्पर्क में आए जिला चिकित्सालय के डाक्टर एवं नर्सों को क्वॉरंटीन कर दिया गया है। महिला मरीज के सरेखा स्थित घर की गली को भी सील कर दिया गया है उसे कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। इस प्रकार बालाघाट जिले में अब तक 174 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। इनमें से 131 मरीज शासन के प्रोटोकॉल के अनुसार ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं और 43 मरीजों का उपचार किया जा रहा है।

Home / Balaghat / मेडिकल वार्ड को किया बंद, संपर्क में आए डॉक्टर, कर्मचारियों को किया क्वॉरंटीन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो