बांस नीलामी का मोटर ऑनर्स एसोसिएशन ने किया बहिष्कार

बांस नीलामी का मोटर ऑनर्स एसोसिएशन ने किया बहिष्कार
बांस नीलामी का मोटर ऑनर्स एसोसिएशन ने किया बहिष्कार

Mahesh Kumar Doune | Updated: 23 Sep 2019, 08:39:19 PM (IST) Balaghat, Balaghat, Madhya Pradesh, India

मोटर ऑनर्स एसोसिएशन ने 23 सितम्बर को गर्रा डिपो में बांस की नीलामी का बहिष्कार किया।

बालाघाट. मोटर ऑनर्स एसोसिएशन ने 23 सितम्बर को गर्रा डिपो में बांस की नीलामी का बहिष्कार किया। एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने वनोपज परिवहन के बकाया करोड़ों रुपए का शीघ्र भुगतान किए जाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि वनविभाग द्वारा आगामी दिनों में भी की जाने वाली वनोपज नीलामी का बहिष्कार करने की चेतावनी दी है। इस दौरान शासन स्तर से राशि प्राप्त नहीं होने से वन विभाग भी मौन रहा और उसने नीलामी में पहुंचे व्यापारियों द्वारा नीलामी में हिस्सा नहीं लिए जाने पर नीलामी रदद् कर दिया।
मोटर ऑनर्स एशोसिएशन के सचिव गिरजाशंकर चौरसिया ने बताया कि 23 से 26 सितम्बर की तिथि में वनविभाग द्वारा वनोपज की नीलामी का समय तय किया गया। इन तिथियों में काष्ठागार डिपो से बांस एवं लकडिय़ों की नीलामी होना है। जिस नीलामी का बहिष्कार करने का ऐलान मोटर ऑनर्स एसोसिएशन ने पहले ही कर दिया था। जनवरी से जून तक वनोपज का उनके ट्रक के माध्यम से डिपो तक सुरक्षित परिवहन किया गया। जिसकी करीब 6 करोड़ रुपए का भुगतान बकाया है। जिससे भुगतान की मांग को लेकर 23 सितम्बर को गर्रा काष्ठागार में होने वाली नीलामी का बहिष्कार किया गया। उन्होंने कहा कि वनोपज के माध्यम से जिले से सरकार को करीब सौ करोड़ का राजस्व मिला है। लेकिन अब तक परिवहन का भुगतान नहीं किया गया है।
ये रहे शामिल
इस दौरान परिवहन ठेकेदार उपाध्यक्ष सुशील ठाकुर, महेन्द्रपाल गांधी, राजा नरडे, सनाउल्ला खान, तौसिफ खान, रूपेश गांगुली, विजय अग्रवाल, आशीष अग्रवाल, शाहिद खान, विजय गांधी, शिवप्रसाद तिवड़े, मानिक लिल्हारे, बांस ठेकेदार अनिल पिपरा, चंदन बनवाले, अखिलेश बनवाले, आबिद खान, संतोष अग्रवाल, गोंदिया के ठेकेदार कल्पेश जैन, आमगांव ठेकेदार भूपेश अग्रवाल व आंध्रप्रदेश के बांस ठेकेदार शामिल रहे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned