आदर्श ग्राम केरा का सांसद ने किया भ्रमण

विकास कार्यों का लिया जायजा, ग्रामीणों को साफ-सफाई बनाए रखने के दिए निर्देश

By: Bhaneshwar sakure

Updated: 23 Sep 2021, 11:05 PM IST

बालाघाट. सांसद डॉ ढालसिंह बिसेन ने 23 सितम्बर को प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम के रूप में चयनित बालाघाट जिले की ग्राम पंचायत भांडी के ग्राम केरा का भ्रमण किया गया और वहां पर कराए जा रहे विकास कार्यों का जायजा लिया।
सांसद डॉ बिसेन ने ग्राम केरा के भ्रमण में ग्राम में निर्मित सीसी रोड, जल निकासी के लिए निर्मित नाली, सोकपिट, कचरा प्रबंधन के लिए निर्मित कचरा प्रबंधन शेड, नोडप टाके और स्ट्रीट लाइट का अवलोकन किया गया। उन्होंने पाया कि ग्राम वासियों द्वारा स्वच्छ ईंधन के रूप में गोबर गैस का उपयोग व्यापक पैमाने पर किया जा रहा है, उन्होंने उसका अवलोकन भी किया। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास और उनके हितग्राहियों का मौके पर सत्यापन किया और ग्राम में हुए विकास कार्य की प्रशंसा भी की। सांसद डॉ ढालसिंह बिसेन द्वारा ग्राम केरा की ग्राम सभा में भी सहभागिता की गई और ग्राम वासियों को ग्राम को स्वच्छ बनाने के लिए गांव का कचरा, कचरा प्रबंधन शेड में डालने की समझाईश दी गई। उनके द्वारा अपील की गई कि प्रधानमंत्री के जन्म दिवस पखवाड़ा और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर ग्राम में साफ-सफाई का अभियान चलाएं। जिससे ग्राम केरा सभी क्षेत्र में आदर्श ग्राम के रूप में प्रदर्शित हो। उन्होंने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि शासन का उद्देश्य समाज के सबसे कमजोर वर्ग तक योजनाओ का लाभ पहुंचाकर सबका साथ सबका विकास है। इसी उद्देश्य के अंतर्गत केन्द्र सरकार के द्वारा ग्राम केरा का समस्त विकास कर आदर्श ग्राम बनाए जाने के लिए चयन किया गया है। सांसद डॉ बिसेन द्वारा ग्रामवासियों को आश्वास्त किया गया कि शीघ्र ही ग्राम केरा में नलजल योजना का विस्तार कर प्रत्येक घर में पीने का पानी पहुंचाया जाएगा।
सांसद डॉ बिसेन के साथ निरंजन बिसेन, सहायक आयुक्त जनजातीय कार्य विभाग सुधांशु वर्मा, ग्राम भांडी के सरपंच प्रदीप शरणागत, मनोज टेंभरे के साथ बड़ी संख्या में ग्रामवासी, सांसद प्रतिनिधि अरूण राहंगडाले उपस्थित थे।

Bhaneshwar sakure
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned