scriptलोहमारा बैरियर में बिना के जांच नो एंट्री | No entry in Lohmara barrier without investigation | Patrika News
बालाघाट

लोहमारा बैरियर में बिना के जांच नो एंट्री

लॉक डाउन में छूट को लेकर तैयार है हमारा जिला?हर वाहनों पर रखी जा रही नजर, जांच के बाद ही दिया जा रहा प्रवेश

बालाघाटMay 03, 2020 / 08:28 pm

mukesh yadav

लोहमारा बैरियर में बिना के जांच नो एंट्री

लोहमारा बैरियर में बिना के जांच नो एंट्री

बालाघाट/कटंगी। केन्द्र सरकार ने कोरोना वायरस से लडऩे के लिए लॉकडाउन की अवधि को दो सप्ताह के लिए अभी और बढ़ा दिया है। इसके साथ ही पूरे देश को 4 जोन में बांटा गया है। बालाघाट जिला ग्रीन जोन में शामिल है। मतलब जिले में 4 मई से कई कुछ बंदिशें समाप्त हो जाएगी, लेकिन इसके लिए प्रशासन कितना तैयार है। इसका आंकलन अभी से करना काफी मुश्किल है। लिहाजा प्रशासन अभी भी पूरी तरह से सजग दिख रहा है। महाराष्ट्र के भंडारा में कोरोना वायरस का संक्रमित मिलने के बाद खासतौर से कटंगी अलर्ट हो गया है। यहां महाराष्ट्र से आने वाले मालवाहक वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगाकर रखा गया है। आलम यह है कि अति आवश्यक सामग्री लाने वाले वाहनों को भी प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। जिससे काफी सारी दिक्कतें हो रही है। इधर, सिवनी जिले से आने वाले सभी वाहनों की भी निरंतर जांच हो रही है।
कटंगी मुख्यालय से महज 6 किमी. की दूरी पर लोहमारा बैरियर है। यहां पर अलग-अलग विभागों के 4 कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जा रही है। जिसमें स्वास्थ्य, पुलिस, राजस्व एवं एक अतिरिक्त किसी भी विभाग का कर्मचारी शामिल किया गया है। इस बैरियर पर आने वाले सभी वाहनों के अलावा वाहनों के चालक और परिचालक के स्वास्थ्य की जांच हो रही है। बिना जांच के किसी भी वाहन को एंट्री नहीं हो रही है। प्रशासन ने वाहनों की निगरानी करने के लिए सीसीटीवी कैमरे में लगा रखे हैं।
बहरहाल, आज से आवागमन थोड़ा सुलभ होने का अनुमान लगाया जा रहा है। ऐसे में प्रशासन के लिए एक नई चुनौती सामने आकर खड़ी हो गई है। एक छोटी सी चूक कटंगी क्षेत्र के लिए भारी पड़ सकती है और अब तक की सारी सुरक्षा पर पानी फिर सकता है। लिहाजा क्षेत्र के जागरूकजन प्रशासन द्वारा निगरानी बनाए रखने की बात कह रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो