scriptOccurrence-वनरक्षक भर्ती प्रक्रिया-नौकरी की चाह ने ली युवक की जान | OccForest guard recruitment process- Desire for job took the life of a young man | Patrika News
बालाघाट

Occurrence-वनरक्षक भर्ती प्रक्रिया-नौकरी की चाह ने ली युवक की जान

वनरक्षक और क्षेत्र रक्षक भर्ती प्रक्रिया में शनिवार को एक युवक की मौत हो गई। पैदल चाल के दौरान युवक का अचानक स्वास्थ्य खराब हुआ। युवक को उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया था। जहां से उसे गोंदिया लेकर जा रहे थे। इसी दौरान रास्ते में उसकी मौत हो गई। बालाघाट. वनरक्षक और क्षेत्र […]

बालाघाटMay 25, 2024 / 09:50 pm

Bhaneshwar sakure

घटना

घटना के बाद अस्पताल में चर्चा करते डीएफओ।

वनरक्षक और क्षेत्र रक्षक भर्ती प्रक्रिया में शनिवार को एक युवक की मौत हो गई। पैदल चाल के दौरान युवक का अचानक स्वास्थ्य खराब हुआ। युवक को उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया था। जहां से उसे गोंदिया लेकर जा रहे थे। इसी दौरान रास्ते में उसकी मौत हो गई।
बालाघाट. वनरक्षक और क्षेत्र रक्षक भर्ती प्रक्रिया में शनिवार को एक युवक की मौत हो गई। पैदल चाल के दौरान युवक का अचानक स्वास्थ्य खराब हुआ। युवक को उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया था। जहां से उसे गोंदिया लेकर जा रहे थे। इसी दौरान रास्ते में उसकी मौत हो गई। इस घटना में सलीम पिता रमेश मौर्य (27) निवासी ग्राम मनपुरा जिला शिवपुरी की मौत हो गई। फिलहाल पुलिस ने शव को जिला अस्पताल के मर्चुरी में रखवा दिया है। परिजनों के आने पर शव का पीएम कराया जाएगा।

438 अभ्यार्थी हुए शामिल

वन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश कर्मचारी चयन मंडल ने वर्ष 2022-23 में वनरक्षक व क्षेत्र रक्षकों के रिक्त पदों के लिए लिखित परीक्षा आयोजित की थी। जिसका परिणाम 13 मार्च को घोषित किया गया था। वहीं सफल अभ्यार्थियों के अभिलेख परीक्षण, शारीरिक माप और पैदल चाल का परीक्षण किया जाना है। जिले में दक्षिण सामान्य वन मंडल के माध्यम से यह कार्य 24 से 27 मई तक वन क्षेत्रपाल महाविद्यालय बालाघाट में आयोजित किया गया है। जिसमें 438 अभ्यार्थी शामिल हुए है। इस भर्ती प्रक्रिया के चलते पुरुष अभ्यर्थियों को 25 किलोमीटर और महिला अभ्यर्थियों को 14 किलोमीटर की पैदल चाल निर्धारित समय में पूरी करना है।

गर्रा से वारा के बीच आयोजित की गई थी पैदल चाल

शनिवार को वन विभाग ने पुरुष वर्ग के 25 किमी की पैदल ग्राम गर्रा से वारा के बीच आयोजित की थी। पैदल चाल सुबह 6 बजे से शुरु हुई थी। इस पैदल चाल में सलीम पिता रमेश मौर्य भी शामिल हुआ था। सलीम गर्रा से वारा तक तो पहुंच गया था लेकिन लौटते समय वह रास्ते में गिर गया। जिसे 108 एंबुलेंस से जिला अस्पताल बालाघाट लाकर भर्ती कराया गया था। जहां से उसे बेहतर उपचार के लिए गोंदिया रेफर किया गया था। गोंदिया ले जाते समय रास्ते में ही सलीम की मौत हो गई। जिसका शव जिला अस्पताल लाया गया। बताया गया है कि सलीम के साथ उसका एक परिजन भी था। जिला चिकित्सालय के डॉक्टरों ने सलीम की मौत ह्द्य गति रुकने से होने की संभावना जताई है। घटना के बाद जिला अस्पताल चौकी पुलिस ने सलीम के शव को मर्चुरी में रखवा दिया है। उसके परिजनों को इसकी सूचना दे दी गई है। परिजनों के आने के बाद शव का पीएम कराया जाएगा। इसके बाद ही मौत की स्पष्ट वजह सामने आएगी।
इनका कहना है
वनरक्षक, क्षेत्ररक्षक भर्ती प्रक्रिया में सफल अभ्यार्थियों का अभिलेख परीक्षण, शारीरिक माप और पैदल चाल का परीक्षण किया जाना है। 24 से 27 मई तक यह कार्य किया जाना है। 25 मई को गर्रा से वारा तक पुरुष वर्ग की पैदल चाल आयोजित की गई थी। जिसमें यह युवक भी शामिल हुआ था। वारा से लौटते समय उसका अचानक स्वास्थ्य खराब हो गया।
-अभिनव पल्लव, डीएफओ, उत्तर सामान्य वनमंडल, बालाघाट

Hindi News/ Balaghat / Occurrence-वनरक्षक भर्ती प्रक्रिया-नौकरी की चाह ने ली युवक की जान

ट्रेंडिंग वीडियो