scriptसंविधान का न तो अनादर कर सकते न बाबा साहब का अपमान | One can neither disrespect the Constitution nor insult Baba Saheb. | Patrika News
बालाघाट

संविधान का न तो अनादर कर सकते न बाबा साहब का अपमान

भाजपा के लिए बाबा साहब है आदर्श-सीएमलांजी में सीएम ने चुनावी सभा को किया संबोधित

बालाघाटApr 14, 2024 / 10:19 pm

Bhaneshwar sakure

14_balaghat_101.jpg

बालाघाट. प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने रविवार को बालाघाट प्रवास पर रहे। उन्होंने लांजी मुख्यालय में चुनावी सभा को संबोधित किया। सभा को संबोधित करने से पहले कोटेश्वर बाबा के मंदिर पहुंचे। वहां पूजा-अर्चना कर आशीर्वाद मांगा। सीएम का एक सप्ताह के भीतर तीसरी बार बालाघाट आगमन हुआ। लांजी की सभा में सीएम ने कोटेश्वर महालोक बनाने और किसानों को जुलाई माह में बोनस की राशि देने का वादा भी किया।
सभा को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि भाजपा के लिए डॉ. बाबा साहब आंबेडकर आदर्श है। यदि बाबा साहब का संविधान नहीं होता तो नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री नहीं बन पाते। हम उनका कैसे अपमान कर सकते हैं। संविधान का कैसे अनादर कर सकते हैं। लेकिन कांग्रेस झूठ बोलने का कार्य करती है। जनता को गुमराह करती है। यदि कांग्रेस झूठ बोलेगी तो हम समता, समरसता की बात करेंगे।
मोदी के नेतृत्व में देश में है शांति
सीएम ने कहा कि एक बार बालाकोट पर पाकिस्तान ने गलती कर दी। डंके चोट पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि पाकिस्तान बहुत बड़ी गलती कर दी। उसकी किमत तो चुकानी पड़ेगी। दुनिया देखती रही दस दिन के अंदर चुन-चुनकर मारा। आज देश के अंदर शांति है। पाकिस्तान के बाप में हिम्मत नहीं है कि भारत के अंदर आतंकवादी भेज दे। देश में भूल से भी पटाका फूट जाए तो वहां के प्रधानमंत्री कहते हैं कि हमारा कोई हाथ नहीं है। ये बदलते देश का भारत है। ये है भारत की पहचान, ये है स्वाभिमान। ये होती है नियति और नियत।
पीएम ने बताई जनता को वोट की ताकत
सीएम डॉ. यादव ने कहा कि जब देश के अंदर कदम-कदम पर आतंकवादी घटनाएं होती थी। कभी दिल्ली तो कभी मुंबई में बम फूटते थे, उस समय कांग्रेस की सरकार थी। उस समय देश के प्रधानमंत्री आतंकवादी घटना में बड़ी ही मासूमियत से जवाब देते थे कि मैं क्या करूं। पाकिस्तान के लोग मानते नहीं। उन्होंने कहा कि जब पाकिस्तान के लोग नहीं मानते तो कांग्रेस के लोग कुर्सी पर क्यों बैठे? जब देश चलाने की हिम्मत नहीं तो सरकार पर नहीं बैठना चाहिए। लेकिन जनता ने जब नरेंद्र मोदी को पीएम बनाया तो उन्होंने देश की जनता को उनके वोट की ताकत बताई है।
गरीबों को मिलेगी एयर एंबुलेंस की सुविधा
सीएम ने कहा कि गरीबों के वोट से सरकार बनती है। भाजपा गरीबों का दर्द जानती है। इमरजेंसी में गरीबों की जान बचाने के लिए सरकार ने एयर एंबुलेंस की सुविधा दी है। उन्होंने महिलाओं से कहा कि वे चिंता न करें, कोई भी योजनाएं बंद नहीं होगी। लाड़ली लक्ष्मी योजना का पैसा हर माह मिलते रहेगा।
मंदिर की बात पर कांग्रेसी कहते हैं दुआ करेंगे
सीएम ने कहा कि उज्जैन में बाबा महाकाल का महालोक बन गया। सारे देव स्थान का आनंद आ रहा है। लांजी में कोटेश्वर महादेव के दर्शन किए। यह इतना प्राचीन मंदिर है कि जहां आशीर्वाद लेने में कितना आनंद आता है। लेकिन कांग्रेस से मंदिर की बात करो तो वे कहते हैं हम दुआ करेंगे। सीएम कहा कि तुम दुआ करोगे तो जनता तुम्हे बदुआ देगी। ये छोडऩे वाली नहीं है। जिसका-जिसका धर्म है उसे मानने दो, असली जिंदगी जिओ, नकली नहीं।
राशन की मिल रही गारंटी
सीएम ने कहा कि जिस तरह से राजा राम के राज में होता था कि कोई भूखा नहीं सोता था, वैसे ही नरेंद्र मोदी के शासन काल में भी कोई भूखा नहीं रह रहा है। गरीबों को राशन की गारंटी मिल रही है। यह मोदी है तो मुमकिन है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने गरीबों का दर्द समझा है। केंद्र सरकार ने गरीबों को पक्का आवास, महिलाओं को रसोई गैस कनेक्शन दिया है। इसके अलावा उन्होंने अनेक बातें कही।

Home / Balaghat / संविधान का न तो अनादर कर सकते न बाबा साहब का अपमान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो