scriptप्रभारी मंत्री के साथ ही नगर की जनता को किया जा रहा गुमराह | People in charge are being misled along with the minister in charge | Patrika News
बालाघाट

प्रभारी मंत्री के साथ ही नगर की जनता को किया जा रहा गुमराह

परिषद ने सीसीटीवी का प्रस्ताव ठुकराया, आज प्रभारी मंत्री करेंगे भूमिपूजन

बालाघाटDec 12, 2019 / 09:32 pm

mukesh yadav

प्रभारी मंत्री के साथ ही नगर की जनता को किया जा रहा गुमराह

प्रभारी मंत्री के साथ ही नगर की जनता को किया जा रहा गुमराह

कटंगी। नगर परिषद अपने 5 साल के कार्यकाल के अंतिम चरण में है। इस आखिरी चरण में नियमों के वितरीत जाकर निर्माण कार्य किए जा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला गत दिनों सामने आया है। यह मामला अभी पूरी तरह से ठंडा भी नहीं हुआ कि नगर परिषद में फिर एक बड़ा बवाल खड़ा हो गया है। दरअसल, गुरूवार को नगर परिषद कटंगी ने कुछ कार्यों का लोकापर्ण एवं भूमिपूजन समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया है। जिसमें व्यवसायिक काम्प्लेक्स एवं कर्मचारी आवास का भूमिपूजन 99.33 लाख, डिवाईडर पर रैलिंग एवं पौधारोपण का भूमिपूजन 45.06 लाख, जवाहर बाल उद्यान में ई-लाईब्रेरी का लोकापर्ण 20.20 लाख, कार्यालय भवन एवं शहर में सीसीटीवी कैमरे का भूमिपूजन 10.20 लाख, एवं महिला हेल्थ गार्डन का भूमिपूजन कार्यक्रम शामिल है। इसमें सीसीटीवी कैमरे का भूमिपूजन कार्य विवादों में आ गया है। पार्षदों के अनुसार परिषद ने इस कार्य को आगामी बैठक तक के निरस्त कर दिया है। मगर, आज उक्त कार्य का भूमिपूजन कर प्रभारी मंत्री और नगर की जनता को गुमराह करने का काम किया जा रहा है। पार्षदों ने बताया कि 7 दिसबंर को नगर परिषद की बैठक में सीसीटीवी कैमरे की खरीदी दर को लेकर सभी पार्षदों ने विरोध करते हुए इस कर्य को निरस्त कर दिया था। लेकिन अब अचानक से इस कार्य का भूमिपूजन हो किया जा रहा है। पार्षदों ने अध्यक्ष तथा सीएमओ नियमों का ठेंगा दिखाकर कार्य करने का गंभीर आरोप लगाया है।
प्राप्त जानकारी अनुसार गुरूवार को जिले के प्रभारी मंत्री एवं केबिनेट मंत्री कमलेश्वर पटले बतौर मुख्य अतिथि तथा केबिनेट मंत्री प्रदीप जायसवाल, विधानसभा उपाध्यक्ष हिना कावरे प्रमुख अतिथि के रूप में इस लोकापर्ण एवं भूमिपूजन समारोह में शिरकत कर रहे हैं। इन्हें लुभाने के लिए इन कार्यों का जबरन भूमिपूजन एवं लोकापर्ण किया जा रहा है। सीसीटीवी कैमरे का भूमिपूजन कार्य के संबंध में मुख्य नगर पालिका अधिकारी से चर्चा करने पर बताया कि निविदा समिति ने उक्त कार्य को सहमति दी है, लेकिन सीएमओ शायद इस बात को भूल रहे है कि 15 पार्षदों वाली परिषद ने उसी कार्य को आगामी समय की बैठक के लिए विचारणीय रखते हुए निरस्त कर दिया है।
बहरहाल, नगर परिषद की कार्यशैली जनता को गुमराह करने वाली समझ आ रही है। चुकिं जिस कार्य को परिषद ने निरस्त कर दिया है उस कार्य का भूमिपूजन किए जाने का नपा प्रचार-प्रसार कर आमंत्रण पत्र बांट चुकी है। मगर, जब तक परिषद उक्त कार्य को सहमति तथा सीसीटीवी क्रय करने की अनुमति प्रदान नहीं करेगी तब तक सीसीटीवी कैमरे लगना मुश्किल काम है।
इनका कहना है-
निविदा समिति ने प्रस्ताव पास कर दिया था। परिषद ने जरूर विरोध किया है। भविष्य में जब सहमति बनेगी तब लगेंगे।
राधेश्याम चौधरी, सीएमओ कटंगी

Home / Balaghat / प्रभारी मंत्री के साथ ही नगर की जनता को किया जा रहा गुमराह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो