scriptबदहाल सड़कों पर आवागमन करने मजबूर रहवासी | Persons forced to travel on bad roads | Patrika News
बालाघाट

बदहाल सड़कों पर आवागमन करने मजबूर रहवासी

नगर में बारिश में सड़कों की हालत बदहाल हो गई है। पग-पग में गड्ढे होने से लोगों को आवागमन में दिक्कतें होती है।

बालाघाटJul 22, 2018 / 01:42 pm

mantosh singh

balaghat

बदहाल सड़कों पर आवागमन करने मजबूर रहवासी

बालाघाट. नगर में बारिश के चलते सड़कों की हालत बदहाल हो गई है। सड़क पर पग-पग में गड्ढे होने से लोगों को आवागमन में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन नगरीय प्रशासन द्वारा सड़क की मरम्मतीकरण की ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। नगर के अधिकांश वार्डो में सड़कों पर बारिश में आवागमन में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। गौरतलब हो कि नगर के वार्ड नंबर बैहर रोड कीचड़ से सन गई है। जिससे बच्चों को स्कूल जाने में व रहवासियों को भी आवागमन में काफी दिक्कतें होती है। इस मार्ग पर बारिश से पूर्व मुरूम के बजाए मिट्टी डाल दिया गया है। जिससे बारिश में कीचड़ हो गया है। इसके अलावा अवंतीबाई चौक से बूढ़ी आईटीआई रोड जगह-जगह से गड्ढों में तब्दील हो गई है। इन गड्ढों में पानी भर जाने से रोड ही नजर नहीं आती है। जिससे दुर्घटना होने की संभावना बनी रहती है। बस स्टैण्ड परिसर में खिलिया मुठिया मंदिर के सामने कीचड़ से दलदल बन गया है। इस मार्ग से पैदल वालों का भी आवागमन दूभर हो गया है।
गौरव पथ पर भर रहा पानी
नगर में करोड़ों की लागत से बनी गौरव पथ पर बारिश होने से जगह-जगह पानी भर जाता है। मोतीनगर चौक से नर्मदा नगर तक गौरव पथ पर गड्ढा हो गया है। जिससे आवागमन में लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। ठेकेदार द्वारा गौरव पथ निर्माण में काफी अनियमितता की गई। लेकिन नगरीय प्रशासन की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई है।
सड़क बनने का बेसब्री से इंतजार
अवंतीबाई चौक से बूढ़ी मार्ग का भूमिपूजन होने के बाद नगरवासी व स्थानीय रहवासी सड़क बनने का बेसब्री से इंतजार कर रहे है। भूमिपूजन को काफी दिन हो गए लेकिन निर्माण कार्य प्रारंभ नहीं हुआ है। जर्जर सड़क का दंश ढीमरटोला व बूढ़ीवासी करीब पांच वर्ष से अधिक से झेल रहे है। लेकिन समस्या का निराकरण नहीं हो पा रहा है।
इनका कहना है
जिन वार्डो में सड़कों पर गड्ढे हो गए है उन्हें शीघ्र भरने का कार्य किया जाएंगा। बूढ़ी मार्ग निर्माण कार्य शीघ्र प्रारंभ कराने प्रयास किया जा रहा है।
गजानंद नाफड़े, नपा सीएमओ

Home / Balaghat / बदहाल सड़कों पर आवागमन करने मजबूर रहवासी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो