scriptविवादों के बीच हो रहा सड़क निर्माण | Road construction between disputes | Patrika News
बालाघाट

विवादों के बीच हो रहा सड़क निर्माण

नगर के वार्ड क्रमांक 12 में बन रही सीसी सड़क-

बालाघाटJun 11, 2020 / 10:08 pm

mukesh yadav

After the doctor in this district, home guards and spice salesmen are also Corona positive

After the doctor in this district, home guards and spice salesmen are also Corona positive

कटंगी। शहर के वार्ड नंबर 12 की एक कालोनी में बन रही सीसी सड़क विवादों में आ गई है। यहां के स्थानीय रहवासियों एवं भूमिस्वामियों का आरोप है कि नगर परिषद उपयंत्री राजेश चैकसे भेदभाव पूर्ण तरीके से निर्माण कार्य करवा रहे हैं। इस कारण कई भूमिस्वामियों एवं रहवासियों को भविष्य में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। दरअसल, इस सड़क निर्माण में भूमि से जुड़ा हुआ विवाद शामिल है। पूर्व में भी सड़क निर्माण को रोका गया था। अब पुन: इस सड़क का निर्माण शुरू किया गया है, लेकिन निर्माण को लेकर फिर भूमियों का विवाद खड़ा हो गया है। इस निर्माण में राजस्व विभाग के दखल की जरूरत है। लेकिन नगर परिषद अपनी मनमानी करते हुए निर्माण करना चाहती है। बता दें कि नगर परिषद की मनमानी को देखते हुए एक भूमिस्वामी ने मामले की शिकायत मुख्य नगर पालिका अधिकारी से करते हुए भूमिविवाद को समाप्त कर निर्माण कायज़् शुरू करने की मांग की है।
स्थानीय रहवासियों से मिली जानकारी अनुसार पूर्व में जिस स्थान पर सड़क निर्माण करने का ले-आउट हुआ था उससे इतर जाकर निर्माण किया जा रहा है। मालूम रहे कि पूर्व में ले-आउट डालकर निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया था। लेकिन विवाद के कारण काम को बीच में रोक दिया गया था। अब पुन: सड़क का नया ले-आउट तैयार कर निर्माण किया जा रहा है। स्थानीय रहवासी उपयंत्री राजेश चैकसे की भूमिका को लेकर कई तरह के सवाल खड़े रहे है। चुकिं उपयंत्री ने निर्माण कार्य को लेकर जो ले-आउट तैयार किया था, उसमें कालोनी की एक बाउंड्रीवाल को अतिक्रमण चिन्हित कर लिया था, लेकिन जब काम किया जा रहा है तो इस अतिक्रमण को हटाए बगैर ही निर्माण शुरू कर दिया गया है।
उल्लेखनीय है कि उपयंत्री राजेश चैकसे शुरू से ही विवादों में रहे हैं। उन पर हमेशा से ही अपने करीबियों को फायदा पहुंचाने के आरोप भी लगते रहे हैं।
इनका कहना है-
पूर्व में जो ले-आउट हुआ था वह भूमिस्वामी की जमीन के भीतर था पुन: ले-आउट कर निर्माण किया जा रहा है। जिस स्थान पर विवाद हो रहा है, वहां निर्माण रोक दिया गया है।
राजेश चैकसे, उपयंत्री

Home / Balaghat / विवादों के बीच हो रहा सड़क निर्माण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो