scriptआदिवसी बाहुल्य क्षेत्र के स्कूली बच्चों ने किया कलेक्ट्रेट का भ्रमण | School children from Adivasi dominated area visited the collectorate | Patrika News
बालाघाट

आदिवसी बाहुल्य क्षेत्र के स्कूली बच्चों ने किया कलेक्ट्रेट का भ्रमण

माध्यमिक शाला के छात्र छात्राओं के लिए मप्र सरकार द्वारा श्आस पास की खोज प्रोजक्ट शुरू किया गया है।

बालाघाटJan 21, 2020 / 04:06 pm

mukesh yadav

आदिवसी बाहुल्य क्षेत्र के स्कूली बच्चों ने किया कलेक्ट्रेट का भ्रमण

आदिवसी बाहुल्य क्षेत्र के स्कूली बच्चों ने किया कलेक्ट्रेट का भ्रमण

बालाघाट. माध्यमिक शाला के छात्र छात्राओं के लिए मप्र सरकार द्वारा श्आस पास की खोज प्रोजक्ट शुरू किया गया है। जिसके तहत छात्र छात्राओ को अपने आस पास के क्षेत्रो, स्थानो के बारे में जानकारी हो सकें। इस प्रोजक्ट के तहत 20 जनवरी को जिले के आदिवासी क्षेत्रों की माध्यमिक शालाओ के छात्र-छात्राओ द्वारा कलेक्टर कार्यालय बालाघाट का भ्रमण किया। इस भ्रमण के दौरान स्कूली बच्चो ने विभागों के कार्यालय में जाकर उनके कार्यो को समझा और जानने का प्रयास किया।
आस पास की खोज कार्यक्रम के अंतर्गत कलेक्टर कार्यालय घुमने आए छात्र-छात्रोओ ने कलेक्टर सभा हाल को देखा और इसी दौरान कलेक्टर दीपक आर्य से मुलाकालत की। कलेक्टर आर्य ने बच्चों से कहा कि आज के समय में जो भी व्यक्ति यहां कार्यालयों में कार्य कर रहे हैं, उन सभी ने पढ़ाई की है। आप सभी को भी पढऩा है और आगे बढना है। उन्होंने कहा की पढ़ाई करोगे तो आगे बढोगे, सरकार अपने सहयोग के लिए हंै। पढ़ाई के बाद हमें देश सेवा के लिए कार्य करना है। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ रजनी सिंह ने छात्रों को बताया कि परीक्षा के माध्यम से ही हमे सरकारी नौकरियां मिलती है। हम पढ़ाई करेंगे तो परीक्षा पास करेंगे। जिससे हम अपना और अपने परिवार का भविष्य उज्जवल कर सकेंगे।
आस पास की खोज प्रोजेक्ट में जिले के आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र के ग्राम पाथरी, लहंगाकन्हार, नव्ही, गंजेसर्रा, जालदा, लातरी की माध्यमिक शालाओं के छात्र छात्राए और शिक्षक शिक्षिकाएं मौजूद थी।

Home / Balaghat / आदिवसी बाहुल्य क्षेत्र के स्कूली बच्चों ने किया कलेक्ट्रेट का भ्रमण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो