एसडीएम ने मंडी का किया आकस्मिक निरीक्षण

धान खरीदी की तैयारियों का लिया जायजा

वारासिवनी. मंडी प्रशासक व एसडीएम संदीप सिंह ने शुक्रवार को स्थानीय कृषि उपज मंडी पहुंचकर औचक निरीक्षण किया। इसके बाद अधिकारियों-कर्मचारियों की बैठक लेकर उन्हें आवश्यक निर्देश दिए।
शुक्रवार को एसडीएम संदीप सिंह, राजस्व निरीक्षक तरूण प्रकाशं मंडी पहुंचे। इस दौरान एसडीएम ने पूरे मंडी प्रांगण का भ्रमण किया। एसडीएम संदीप सिंह निर्माणाधीन मंडी, सभी कक्षों का निरीक्षण किया। इस दौरान एसडीएम ने बताया कि अगामी दिनों में धान की नई फसल आने वाली है और 25 नवम्बर से 25 जनवरी तक धान खरीदी के लिए शासन के निर्देश प्राप्त हुए है। इसी की तैयारी को लेकर उन्होंने मंडी पहुंचकर व्यवस्था बनाने के लिए निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि अभी मंडी में जगह की कुछ कमी है। इसी के चलते मंडी के एक बड़े हाल में कुछ पुरानी और अनुपयोगी सामान को वहां से हटाने और नीलामी किए जाने के निर्देश दिए है। वर्तमान में जहां तौल कांटे रखे है, वहां एक केंटिन की शुरुआत की जाएगी। अतिक्रमण के कारण मंडी पहुंच मार्ग बनाने में भी दिक्कत आ रही है। इसी कारण सीमांकन कराकर सड़क निर्माण कराने को प्राथमिकता दे रहे है। धानोपार्जन के लिए मंडी अधिकारियों कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। कर्मचारियों से चर्चा कर अपने कर्तव्यों को जिम्मेदारी के साथ निभाने के निर्देश दिए गए है। किसानों को कोई परेशानी नहीं होना चाहिए इसलिए सभी आवश्यक तैयारियां पूरी की जा रही है। किसानों के लिए केंटीन, शौचालय, पीने का पानी और रात मेें रूकने की व्यवस्था का मुआयना किया गया है।

Bhaneshwar sakure
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned