scriptरोजगार मेले में १२५ बेरोजगारों का किया गया चयन | Selection of 125 unemployed in the employment fair | Patrika News
बालाघाट

रोजगार मेले में १२५ बेरोजगारों का किया गया चयन

शासन की योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ उठाए अभ्यर्थी

बालाघाटAug 24, 2018 / 09:16 pm

mukesh yadav

mela

रोजगार मेले में १२५ बेरोजगारों का किया गया चयन

शासन की योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ उठाए अभ्यर्थी
बालाघाट. शहर के समीपस्थ ग्राम भटेरा के प्रधानमंत्री कौशल केन्द्र में शुक्रवा को रोजगार मेले का आयोजन किया गया। मेले का शुभारंभ मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए जिला पंचायत अध्यक्ष रेखा बिसेन ने किया। इस दौरान नगरपालिका अध्यक्ष अनिल धुवारे, महिला एवं बाल विकास परिषद की सभापति अरुणा गजभिए, एनआरएलएम के जिला रोजगार प्रबंधक सुनील उईक, एके चाल्र्स व बड़ी संख्या में मेले में शामिल हुए बेरोजगार युवक-युवतियां उपस्थित रहे।
केन्द्र के प्रबंधक अनिल मालवीय ने बताया कि मेले में प्रदेश के बुदनी (सिहोर), नागपुर महाराष्ट्र, रायपुर छह, छिंदवाड़ा एवं बालाघाट से कंपनियों के पदाधिकारी शामिल हुए थे। रोजगार मेले में प्रधानमंत्री कौशल केन्द्र के पूर्व में प्रशिक्षित करीब 215 विद्यार्थीयों ने भाग लिया था।द्धद्ध जिनका चयन विभिन्न शहरों से आई कंपनीयों के प्रतिनिधियों द्वारा किया गया। इस मेले में रोजगार एवं स्वरोजगार से संबंधित कंपनीयों को आमंत्रित किया गया था। मेले में अपने उद्बोधन में मुख्य अतिथि जिपं अध्यक्ष रेखा बिसेन ने कहा कि कौशल केन्द्रों के माध्यम से हमारे जिले के ऐसे युवाओं को प्रशिक्षित किया जा रहा है, जिनका शिक्षा का स्तर कम है। उन्हें प्रशिक्षित कर रोजगार एवं स्वरोजगार के अवसर प्रदान करने हेतु अवसर प्रदान किए जा रहे हैं। साथ ही उनके द्वारा प्रत्येक श्रमिक परिवार को संबल योजना के तहत श्रमिक कार्ड बनवाने हेतु प्रेरित किया गया। उन्होंने यह भी जानकारी दी की जिले में बालाघाट एवं लालबर्रा विखं को अन्त्योदय योजना में शामिल किया गया है।
वहीं नपा अध्यक्ष अनिल धुवारे ने उपस्थित युवा साथियों को नौकरी के अतिरिक्त स्वरोजगार को बढ़ावा देने हेतु प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा बहुत सी शासकीय योजनाओं के े अन्तर्गत लोन की सुविधा दी जा रही है। हमारे युवा साथियों को इसका भरपूर लाभ लेना चाहिए। कार्यक्रम के अंत में केन्द्र प्रबंधक ने अतिथि, कंपनी प्रतिनिधि एवं प्रतिभागियों का आभार प्रगट किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो