scriptआठ वर्ष से नहीं हो रहा दुकान का उठाव | Shop not being lifted for eight years | Patrika News
बालाघाट

आठ वर्ष से नहीं हो रहा दुकान का उठाव

नगरपालिका परिषद मलाजखंड मोहगांव द्वारा बिरसा मोहगांव में वर्ष 2010-11 में करोड़ों रुपए से निर्मित शॉपिग कॉम्पलेक्स देखरेख के अभाव जर्जर हो गया है।

बालाघाटNov 21, 2019 / 05:33 pm

mahesh doune

आठ वर्ष से नहीं हो रहा दुकान का उठाव

आठ वर्ष से नहीं हो रहा दुकान का उठाव

बिरसा/बालाघाट. नगरपालिका परिषद मलाजखंड मोहगांव द्वारा बिरसा मोहगांव में वर्ष 2010-11 में करोड़ों रुपए से निर्मित शॉपिग कॉम्पलेक्स देखरेख के अभाव जर्जर हो गया है। इस कॉम्पलेक्स का 8 वर्ष में करीब 36 बार नीलामी प्रक्रिया की गई। लेकिन दुकानदारों द्वारा कमरों का उठाव नहीं किया है। दुकान का मरम्मत कार्य नहीं होने से दुकान कबाड़ हो गई है।
गौरतलब हो कि नपा के तात्कालीन अध्यक्ष व वर्तमान विधायक संजय उइके के कार्यकाल में 2003 से 2008 के बीच हुड़कों से करीब नौ करोड़ का ऋण लेकर शॉपिग कॉम्पलेक्स बनाया गया था। इसमें वार्ड नंबर 23 बिरसा में 66 दुकानें, एक रेस्टारेन्ट, एक लॉज, मोहगांव के वार्ड क्रमांक 6 में नवीन बस स्टैण्ड व 41 दुकान एवं बाजार क्षेत्र में 51 दुकानें बनाई गई थी। हुड़कों के नियम के चलते 36 बार नीलामी के बाद भी दुकानों का उठाव नहीं हो पाया। इससे नपा को भारी नुकसान उठाना पड़ा और नपा के खजाने से मूलधन व ब्याज जमा करना पड़ा।
नहीं दे रहे ध्यान
नपा के अधिकारियों का कहना था कि हुड़को का ऋण जमा होते ही नपा द्वारा रिनोवेशन का कार्य होगा। लेकिन दो वर्ष पूर्व से हुड़कों की किश्त जमा हो गई है बावजूद नपा द्वारा मरम्मतीकरण व दुकान नीलामी की ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। दुकानों की नीलामी होने से नपा को आमदनी होगी।

इनका कहना है
हुड़कों का ऋण चुका दिया गया है। दुकानों की मरम्मत कर नीलामी की कार्रवाई की जाएगी।
मीना मर्सकोले, नपा अध्यक्ष

Home / Balaghat / आठ वर्ष से नहीं हो रहा दुकान का उठाव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो