scriptअस्पताल के शीघ्र शुरू कराएं ड्रेनेज सिस्टम | Start the hospital's drainage system | Patrika News
बालाघाट

अस्पताल के शीघ्र शुरू कराएं ड्रेनेज सिस्टम

कलेक्टर ने किया जिला अस्पताल में चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण

बालाघाटNov 08, 2019 / 03:29 pm

mukesh yadav

अस्पताल के शीघ्र शुरू कराएं ड्रेनेज सिस्टम

अस्पताल के शीघ्र शुरू कराएं ड्रेनेज सिस्टम


बालाघाट. कलेक्टर दीपक आर्य ने 07 नवंबर को कायाकल्प अभियान के अंतर्गत जिला अस्पताल में किए जा रहे नवीनीकरण कार्य का निरीक्षण किया और निर्माण कार्य को तीन दिनों के भीतर पूर्ण करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ आरसी पनिका, सिविल सजर्न डॉ आरके मिश्रा भी मौजूद थे।
कलेक्टर आर्य की पहल पर कायाकल्प अभियान के अंतर्गत जिला अस्पताल में केजुअल्टी एवं इमरजेंसी वार्ड के लिए नए कक्ष बनाए जा रहे हंै। इन कक्षों में मरीजों के लिए आधुनिक तकनीक के बेड के साथ ही उपचार की हर तरह की सुविधा उपलब्ध कराने का प्रयास किया जा रहा है। जिला अस्पताल के भवन में जरूरत के अनुसार निर्माण कार्य भी कराए जा रहे हंै। जिससे मरीजों के लिए बेहतर सुविधा उपलब्ध हो सकेगी। जिला अस्पताल में नया ड्रेनेज सिस्टम बनाने का कार्य भी प्रारंभ किया जा रहा है। महिला वार्ड में भर्ती महिलाओं एवं उनके परिजनों के लिए पहली मंलिज पर पृथक से बड़ा शेड एवं 6 शौचालय बनाए जा रहे है। इसके साथ ही ट्रामा सेंटर में प्रसूति के लिए सर्वसुविधा युक्त नया वार्ड बनाया गया है और ट्रामा सेंटर में मरीजों एवं उनके परिजनों के प्रवेश के लिए अलग-अलग व्यवस्था बनाई जा रही है। जिससे ट्रामा सेंटर में ज्यादा भीड़ न हो सके।
कलेक्टर आर्य ने निरीक्षण के दौरान केजुअल्टी एवं इमरजेंसी वार्ड का शेष कार्य शीघ्र पूर्ण कर उसमें बेड लगाने और 11 नवंबर से प्रारंभ करने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने अस्पताल परिसर में स्वच्छता बनाए रखने एवं सफाई पर विशेष ध्यान देने के निर्देश भी दिए। उन्होंने अस्पताल के ड्रेनेज सिस्टम का कार्य शीघ्र प्रारंभ करने के निर्देश भी दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो