scriptखेल को लेकर प्रदेश सरकार प्रोत्सहित करने संकल्पित | State government determined to encourage sports | Patrika News
बालाघाट

खेल को लेकर प्रदेश सरकार प्रोत्सहित करने संकल्पित

40 लाख का ग्रासफिल्ड व 12 लाख के ऐथेटिंक ट्रेक का हुआ भूमिपूजन

बालाघाटFeb 22, 2020 / 02:12 pm

mukesh yadav

खेल को लेकर प्रदेश सरकार प्रोत्सहित करने संकल्पित

खेल को लेकर प्रदेश सरकार प्रोत्सहित करने संकल्पित

बालाघाट. जिला मुख्यालय के स्थानीय मुलना स्टेडियम में ग्रासफिल्ड व ऐथेंटिंक ट्रेक का भूमिपूजन मप्र शासन के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री कमलेश्वर पटेल, खनिज मंत्री प्रदीप जायसवाल, कृषि मंत्री सचिन यादव एवं विस उपाध्यक्ष हिना कावरे, विधायक टामलाल सहारे, संजय उईके एवं पूर्व सांसद विश्वेश्वर भगत, राजेश पाठक, मधुकर हरपाल, कलेक्टर दीपक आर्य सहित अन्य के मुख्य आतिथ्य में किया गया। इस मौके पर इन्द्रजीत भोज व जिले का फुटबॉल संघ, क्रिकेट संघ, ग्रामीण क्रिकेट संघ एवं अन्य खेल संघ द्वारा स्थानीय मुलना स्टेडियम के श्रमजीवी वाटिका में पटाखों व फुलों से सभी मंत्रियों का स्वागत सत्कार किया गया।
प्रभारी मंत्री पटेल ने कहा कि जो सुविधाएं खिलाडिय़ों को मिलनी चाहिए वो सुविधाए मुलना स्टेडियम में नही थी जिससे खिलाडिय़ों को खेलने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। इन्हीं समस्याओं को देखते हुए आज ग्रासफिल्ड व ऐथेटिंक ट्रेक भूमिपूजन किया गया है। जिसका फायदा खिलाडिय़ों को जल्दी मिलेगा। जिला मुख्यालय के वालीबाल के लिए जल्द से जल्द प्रावधान किया जाएगा। यहां के नौजवानों को खेल से सबंधित ज्यादा से ज्यादा सुविधा मिले जिसको लेकर प्रदेश की सरकार खेलने व प्रोत्साहित करने के लिए संकल्पित है।
उत्कृष्ट मैदान में भी बनेगी गैलरी
खनिज मंत्री जायसवाल ने कहा कि मुलना स्टेडियम में ग्रास फिल्ड के लिए 40 लाख रुपए की राशि व ऐथेंटिक ट्रेक के लिए 12 लाख रुपए खनिज विकास निधि के माध्यम से दी गई है। जायसवाल ने कहा कि वारासिवनी क्षेत्र में स्टेडियम बन गया। लेकिन जिला मुख्यालय में नहीं बना है, जो दुर्भाग्य का विषय था। ऐसी सभी समस्याओं को प्रभारी मंत्री से अवगत कराया गया था। जिन्होंने इन मांगों को पूरा किया। अभी तो जिले के लिए यह शुरूआत है। जिला मुख्यालय के उत्कृष्ट मैदान में भी बहुत सारी समस्यां व्याप्त है जहां पानी निकासी व अन्य समस्याओं का भी खनिज निधि के माध्यम से आगामी समय में मैदान के चारो तरफ गैलरी का निर्माण कराया जाएगा।

Home / Balaghat / खेल को लेकर प्रदेश सरकार प्रोत्सहित करने संकल्पित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो