कामयाबी के लिए सही समय पर फैसला लें छात्र - लिल्हारे

लोधी समाज के होनहार विद्यार्थियों का किया गया सम्मान

By: mukesh yadav

Published: 17 Oct 2020, 08:03 PM IST

बालाघाट. अखिल भारतीय लोधी, लोधा अधिकारी कर्मचारी संघ के द्वारा इस वर्ष भी मुख्यालय में 17 अक्टूबर को गायखुरी में स्थित लोधी मंगल भवन में समारोह पूर्वक समाज के 85 प्रतिशत से अधिक अंक अर्जित करने वाले छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया। यहां प्रमुख रूप से उपस्थित आईआरएस जीएसटी एडिशनल कमिश्नर भोपाल लोकेश लिल्हारे और अन्य वक्ताओं के द्वारा छात्र-छात्राओं में कामयाब होने के गुर सिखाते हुए उनके सवालो के जवाब भी दिए।
कार्यक्रम में जिले के खैरलांजी, वारासिवनी, बैहर, परसवाड़ा समेत अन्य ब्लॉक से होनहार छात्र और उनके अभिभावक उपस्थित रहे। यहां बाकायदा कोरोना संक्रमण काल के चलते सोशल डिस्टेंसिंग, सेनेटाईजर का प्रयोग और मास्क का उपयोग अन्य इतंजाम कर ऐतिहात भी बरते गए। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से मौजूद एडिशनल कमिश्नर लोकेश लिल्हारे ने कहा कि हम सभी सामान्य और गरीब परिवार से रहे हैं। लेकिन पढऩे की ललक और अपने लक्ष्य को सही समय पर पहचान कर उस ओर आगे बढ़े। यदि आप छात्र लोगों को कामयाब होना है, तो सही समय पर फैसले लेनें होंगे और फैसले लेने के साथ उस निर्धारित लक्ष्य को पाने के लिए पूरे मन से जुटना होगा। छात्र-छात्राओं ने मंच पर आकर जीवन में बेहतर ढंग से पढ़ाई, उच्च शिक्षा लक्ष्य को हासिल करने के साथ कामयाब होने के सवाल भी किए। इस अवसर पर अखिल भारतीय लोधी क्षत्रिय महासभा के अध्यक्ष उम्मेद लिल्हारे ने भी छात्रों के जीवन को बेहतर करने और उन्हें तराशने छात्रों के सम्मान के कार्यक्रम की सराहना की।
कार्यक्रम की शुरूआत भगवान लोधेश्वर और अमर शहीद वीरांगना अवंती बाई के छायाचित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर किया गया। छात्र-छात्राओं को प्रशस्ति पत्र, शील्ड, अवंतीबाई की फोटो फ्रेम सहित अन्य सामग्री देकर सम्मानित किया गया।
यह रहे उपस्थित
इस अवसर पर प्रमुख रूप से डाक विभाग बालाघाट अधीक्षक इंद्रकुमार लिल्हारे, अभा लोधी लोधा अधिकारी कर्मचारी आलोक के प्रदेशाध्यक्ष विजय बरैया, सीडी नगपुरे, बीएल लिल्हारे, यशवंत लिल्हारे, श्रम अधिकारी पिछोड़े, जितेन्द्र मोहारे, दुर्गा सौलखे, हेमंत उपवंशी, विजय लिल्हारे, मनोज बसेने, तोमेस दमाहे, वायपी रनगिरे, कृष्णा लिल्हारे, हरीष सुलखे, सुभाष बसेने, सोहन उरोड़े, डॉ वेदप्रकाश लिल्हारे, शिव नगपुरे, हेमंत लिल्हारे सहित अलग-अलग क्षेत्रों से आए समाज के गणमान्य और बड़ी संख्या में होनहार छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

mukesh yadav Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned