scriptशिक्षक संघ ने वेतन अनुसार पद देने आवाज की बुलंद | Teacher's association with the salary | Patrika News
बालाघाट

शिक्षक संघ ने वेतन अनुसार पद देने आवाज की बुलंद

मध्यप्रदेश शिक्षक संघ के प्रांतीय आव्हान पर मांगों को लेकर शिक्षक संघ द्वारा धरना प्रदर्शन कर रैली निकाल कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया।

बालाघाटJul 18, 2018 / 06:56 pm

mantosh singh

balaghat

शिक्षक संघ ने वेतन अनुसार पद देने आवाज की बुलंद

बालाघाट. मध्यप्रदेश शिक्षक संघ के प्रांतीय आव्हान पर १८ जुलाई को मांगों को लेकर शिक्षक संघ द्वारा धरना प्रदर्शन कर रैली निकाल कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया। संघ द्वारा स्थानीय बस स्टैण्ड में धरना प्रदर्शन कर शाम करीब ३.३० बजे रैली निकाल प्रमुख मार्गो का भ्रमण करते हुए कलेक्टर कार्यालय पहुंच मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया। शिक्षकों ने कहा कि काफी लंबे समय से शिक्षक अपने सम्मान के लिए संघर्ष कर रहा है। लेकिन शासन द्वारा इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जिससे आंदोलन करने बाध्य होना पड़ा है।
सम्मान के लिए लड़ रहे
इस दौरान शिक्षक संघ के प्रांतीय उपाध्यक्ष शिवाजी बावीसताले ने कहा कि वेतन के अनुसार पदनाम दिया जाना चाहिए। लेकिन मागों पर सरकार कोई अमल नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि हम अपने सम्मान के लिए लड़ाई लड़ रहे है और अन्य वेतनमान के लिए लड़ते है। उन्होंने कहा कि वेतन के अनुरूप पदनाम दिया जाता तो हाईस्कूल का प्राचार्य बनकर सेवानिवृत होता। लेकिन शासन द्वारा ऐसा नहीं करने से माध्यमिक स्कूल का प्रधानपाठक से सेवानिवृत हुआ। उन्होंने कहा कि वेतन के अनुसार पदनाम दिया जाए।
स्थानीय मांगों पर दे ध्यान
इस अवसर पर संघ के प्रांतीय सचिव यादोकांत बिसेन ने मांगों के संबंध में बताया कि अध्यापक संवर्ग का शिक्षा विभाग में संविलियन पुराने पदों के आधार पर किया जाए। स्थानीय मांगों में ई अटेंडेंस लगाने को सभी शिक्षक तैयार है। लेकिन कई शिक्षकों के पास एण्डराइड फोन नहीं है। ग्रामीण अंचलों में नेटवर्क नहीं रहता है। शिक्षकों को एण्डराइड फोन व नेट पेक दिया जाए। ई अटेंडेंस में सेवानिवृत शिक्षकों के भी नाम बता रहा है। तकनीकि त्रुटि दूर किया जाए। अधिकांश स्कूलों में शिक्षकों की कमी है। जिला शिक्षा अधिकारी व एसी कार्यालय में शिक्षकों को अटेचमेंट में रखा गया है। संपूर्ण जिलों में अटेचमेंट समाप्त कर उनके मूल पद स्थापना जगह भेजा जाए।
ये रहे शामिल
धरना प्रदर्शन के दौरान शिक्षक संघ जिलाध्यक्ष सीएल कुंभरे, जिला सचिव मेघराज नगपुरे, कोषाध्यक्ष अनीराम क्षीरसागर सहित अन्य शामिल रहे।

Home / Balaghat / शिक्षक संघ ने वेतन अनुसार पद देने आवाज की बुलंद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो