scriptआमसभा में गूंजा भुगतान शेष होने का मामला | The matter of remaining in the general assembly | Patrika News
बालाघाट

आमसभा में गूंजा भुगतान शेष होने का मामला

खरीदी शुरू होने के पूर्व नहीं भुगतान तो किसान करेंगे प्रदर्शन

बालाघाटSep 29, 2019 / 07:42 pm

mukesh yadav

आमसभा में गूंजा भुगतान शेष होने का मामला

आमसभा में गूंजा भुगतान शेष होने का मामला

परसवाड़ा. आदिम जाति सेवा समिति मर्यादित बघोली में वार्षिक आम सभा का आयोजन किया गया था। इस दौरान किसानों ने पूर्व में प्रत्येक किसानों का ३५० रुपए का भुगतान शेष होने का मामला उठाया। वहीं किसानों ने चेतावनी दी कि यदि वर्तमान में शुरू होने वाली समर्थन मूल्य में खरीदी कार्य के पूर्व बकाया राशि का भुगतान नहीं किया जाता है तो किसान प्रदर्शन करेंगे।
ज्ञात हो कि बीते सीजन में समर्थन मूल्य की राशि बढऩे के पूर्व धान विक्रय करने वाले किसानों को बढ़ा हुआ मूल्य करीब ३५० रुपए प्रति क्विंटल के हिसाब से भुगतान शेष है। अब किसान उक्त शेष राशि के भुगतान के लिए लामबंध हो गए हैं। जिन्होंने आमसभा के दौरान मामले को प्रमुखता से उठाते हुए भुगतान किए जाने की बात कही।
इधर वार्षिक आमसभा में सैकड़ों की तादात में किसान पहुंचे थे। संस्था प्रबंधक कंकर लिल्हारे ने सभी बिंदुओं पर विषय वार व आय व्यय की जानकारी दी गई। बघेली सहकारिता सामिति घाटे के बजट में चल रही होने बताया गया। डोरा से आए किसानों ने अपनी समस्या बताई। इन्होंने कहा कि डोरा में खरीदी कार्य नहीं होने से उन्हें 15 से 20 किमी की दूरी तय करने में कई तरह की समस्या आती है। कुछ किसानों ने कहा कि बघोली केन्द्र में किसानों से प्रत्येक धान बोरी का तौल करने में 5 से 6 रुपए लिए जाते हैं। ऐसी काला बाजारी बंद हो। इस बार ऐसा हुआ तो जो मजदूरों के लिए शासन से राशि आती है उस राशि को किसानों के खातों में जमा किया जाए।
यह रहे उपस्थित
आमसभा में प्रमुख रूप से चैनलाल ऐड़े, ताराचंद पुंड, जिला पंचायत सदस्य दलसिंह पंद्रे, मंगलेश राहंगडाले, दिनेश मरकाम, बालकराम हिवाने, सुशीला सरोते, तामेश्वर पटेल, नंदलाल पटले, सुरेंद्र गौतम, पीतम बोपचे, गणेश राहंगडाले, तुलसीराम बघेल, दिलिप राहंगडाले, चैनलाल शरणागत, शिशुपाल पटले, सुरेंद्र गजावे, इसाराम तिलासी सहित बड़ी संख्या में किसान उपस्थित रहे।

Home / Balaghat / आमसभा में गूंजा भुगतान शेष होने का मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो