scriptकोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या हुई सौ से कम | The number of corona infected patients was less than a hundred | Patrika News
बालाघाट

कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या हुई सौ से कम

4 नए मरीज मिले तो 21 को किया गया डिस्चार्ज

बालाघाटJun 08, 2021 / 09:51 pm

Bhaneshwar sakure

कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या हुई सौ से कम

कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या हुई सौ से कम

बालाघाट. जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार काफी कम हो चुकी है। पूर्व में कोरोना संक्रमित हुए मरीजों की संख्या भी अब सौ से कम हो चुकी है। वहीं रोजाना कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या भी कम ही आ रही है। ऐसे में माना जा रहा है कि जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार काफी कम हो चुकी है। लेकिन खतरा अभी टला नहीं है।
7 जून को प्राप्त रिपोर्ट में बालाघाट जिले के 4 मरीजों के सेंपल कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इस प्रकार जिले में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 92 हो गई है। 7 जून को 21 कोरोना पॉजिटिव मरीजों के ठीक हो जाने पर उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या कम हो रही है और ठीक होने वाले मरीजों की संख्या बढ़ रही है। इससे जिले में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या भी कम हो रही है। अब जिले में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 100 से कम होकर दो अंकों में 92 पर आ गई है।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मनोज पांडेय ने बताया कि बालाघाट जिले में 7 जून तक 9066 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें से 8910 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। जिले मे 7 जून तक 64 मरीजों की मृत्यु हो चुकी है। कोरोना पॉजिटिव 92 मरीजों में से 66 मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा गया है, 4 मरीजों को अस्पताल के आइसोलेशन बेड पर रखा गया है, 16 मरीजों को ऑक्सीजन सप्लाई वाले बेड पर और 6 मरीजों को आईसीयू में रखा गया है। बालाघाट जिले में 7 जून तक कोरोना टेस्ट के लिए 1 लाख 47 हजार 161 सेंपल लिए जा चुके हैं। जिले के अस्पतालों में कोरोना के संभावित 16 मरीज भर्ती हैं। 7 जून को कोरोना टेस्ट के लिए 1212 सैंपल एकत्र किए गए हैं और 1174 सैंपल की रिपोर्ट प्राप्त हुई है।

Home / Balaghat / कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या हुई सौ से कम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो