स्कूलटोला और पोलागांव में सड़क बदहाल आवागमन में परेशानी

स्कूलटोला और पोलागांव में सड़क बदहाल आवागमन में परेशानी
स्कूलटोला और पोलागांव में सड़क बदहाल आवागमन में परेशानी

Mahesh Kumar Doune | Updated: 12 Oct 2019, 07:21:32 PM (IST) Balaghat, Balaghat, Madhya Pradesh, India

बैहर जनपद अंतर्गत ग्राम पंचायत किनारदा का स्कूलटोला व पोलागांव आज भी विकास से कोसों दूर है।

बालाघाट. बैहर जनपद अंतर्गत ग्राम पंचायत किनारदा का स्कूलटोला व पोलागांव आज भी विकास से कोसों दूर है। गांव की सड़कों से शहर मुख्यालय से जोडऩे प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटलबिहारी बाजपेई ने प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना प्रारंभ किया था। जिससे ग्रामीण क्षेत्र के गांवों को सड़क निर्माण कर जोड़ा गया। लेकिन आज भी उकवा से बैहर जाने वाली मुख्य सड़क से पोला पटवारी गांव के लिए जो रास्ता जाता है वह काफी बदहाल है। काफी परेशानी से बाइक जाती है। यहां रहने वाले ग्रामीणों को बाजार करने व आवश्यक सामग्री खरीदने के लिए उकवा आना पड़ता है। लेकिन सड़क की सुविधा नहीं होने से ग्रामीणों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।
गौरतलब हो कि इस मार्ग में दो छोटे-छोटे नाले है। जिस पर पुलिया का निर्माण नहीं होने से बारिश के दिनों में रास्ता बंद हो जाता है। गांव में भी पंचायत द्वारा सीसी सड़क का निर्माण नहीं किया गया है। गांव के अंदर कच्ची सड़क होने से जगह-जगह से गड्ढों में तब्दील हो गई है।
स्कूली बच्चों को भी परेशानी
पोलागांव में शासकीय स्कूल भी है जिससे बच्चों को बारिश में सड़क खराब होने से स्कूल आने-जाने में परेशानी होती है। पंचायत के जनप्रतिनिधि सहित शासन-प्रशासन द्वारा सड़क निर्माण की ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। ग्रामीणों द्वारा सड़क निर्माण के लिए कई बार मांग की गई लेकिन कोई अमल नहीं किया जा रहा है।
इनका कहना है
सड़क निर्माण के लिए जनपद सीईओ व क्षेत्रीय विधायक से भी मांग की गई। लेकिन इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। कलेक्टर को भी इस संबंध में ज्ञापन दिया जाएंगा।
लक्ष्मीप्रसाद टेकाम, सरपंच ग्राम पंचायत किनारदा

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned