scriptतहसीलदारों की हड़ताल से कामकाज प्रभावित | Work of Tehsildar strike affected | Patrika News
बालाघाट

तहसीलदारों की हड़ताल से कामकाज प्रभावित

तहसीलदारों एवं नायब तहसीलदारों की लगातार तीसरे दिन भी हड़ताल जारी रही।

बालाघाटJan 12, 2018 / 12:19 pm

mukesh yadav

hadtal
तहसीलदारों की हड़ताल से कामकाज प्रभावित

बालाघाट. प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान की घोषणा से नाराज तहसीलदारों एवं नायब तहसीलदारों की लगातार तीसरे दिन भी हड़ताल जारी रही। इस कारण हड़ताल के अंतिम दिन भी राजस्व से संबंधित कामकाज नहीं हो पाए और आमजन को परेशानियों का सामना करना पड़ा। जानकारी अनुसार यह हड़ताल 3 महीने में नामांतरण न होने पर राजस्व अधिकारी से 1 लाख रुपए वसूलने के निर्णय का विरोध में की गई है। सीएम की इस घोषणा के विरोध में जहां प्रदेश भर के तहसीलदारों एवं नायब तहसीलदार हड़ताल पर है। वहीं जिला तथा कटंगी-तिरोड़ी के तहसीलदार, नायब तहसीलदार ने भी इस हड़ताल में अपना समर्थन दिया है।
बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंदसौर जिले के भानपुरा गांव में आयोजित सभा में घोषणा की थी कि यदि कोई व्यक्ति तीन महीने पुराना अविवादित नामांतरण या बंटवारे के लंबित प्रकरण की जानकारी देता है, तो उसे एक लाख रुपए का ईनाम दिया जाएगा और यह राशि अधिकारी से वसूल की जाएगी। आदेश के विरोध में आगे की लड़ाई के लिए संघ अब हाईकोर्ट की शरण लेने जा रहा है, जिसकी याचिका भी दायर की जा चुकी है।

आंगनवाड़ी में बच्चे का कराया अन्नप्रासन
उकवा. एकीकृत महिला एवं बाल विकास परियोजना परसवाड़ा अंतर्गत आंगनवाड़ी केन्द्र उकवा बारंग में अन्नप्रासन दिवस मनाया गया। पर्यवेक्षक लक्ष्मी अमूले की प्रमुख उपस्थिति में हितग्राही आरव पिता अमित उइके खीर खिलाया गया।
इस दौरान आंगनवाड़ी कार्यकर्ता निर्मला राऊत ने बताया कि ६ माह का बच्चा होने के पश्चात् उपरी आहार के साथ मां का दूध पिलाना आवश्यक है। उन्होंने उपस्थितजनों को स्वच्छ भारत अभियान के तहत अपने- अपने बच्चों निजी स्कूलों की तरह साफ-सुथरे कपड़े पहनाकर अच्छे से तैयारी कर भेजने का आव्हान किया। इस अवसर पर सहायिका लक्ष्मी मेश्राम, हितग्राही शकुन, सविता उइके, बबीता, सुषमा, शीला कुदने, प्रियंका सरभांग, गुलाबी सिक्का सहित अन्य उपस्थित रहे।

Home / Balaghat / तहसीलदारों की हड़ताल से कामकाज प्रभावित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो