script2 दिन में 4 हत्याओं से दहला बलिया, सहेली के सामने लड़की का गला रेता, मां-बेटी की हत्या, अब अधेड़ की नृशंस हत्या | 4 Murder During Two Days in Ballia 3 Women and 1 Man Killed | Patrika News
बलिया

2 दिन में 4 हत्याओं से दहला बलिया, सहेली के सामने लड़की का गला रेता, मां-बेटी की हत्या, अब अधेड़ की नृशंस हत्या

सिकंदरपुर के लिलकर में एक लड़की की गला काटकर हत्या
भीमपुर थानाक्षेत्र के अहिरौली में मां-बेटी की सोते समय धारदार हथियार से हत्या
शहर कोतवाली के न्यू बहेरी में अधेड़़ की गर्दन तार से कसकर गला रेता

बलियाNov 28, 2020 / 01:48 pm

रफतउद्दीन फरीद

ballia murder

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

बलिया. यूपी के बलिया जिले में अपराधियों के हौसले किस कदर बुलंद हैं इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि दो दिनों में चार लोगों की बेरहमी से हत्या कर दी गई। एक लड़की को उसकी सहेलियों के सामने गला काटकर मार डाला, तो भीमपुरा थानाक्षेत्र के गांव में घर में सो रही मां-बेटी की धारदार हथियार से बिस्तर में ही हत्या कर दी गई। ताजा मामला शहर कोतवाली क्षेत्र में भी एक अधेड़ की पहले तार से गर्दन कसने के बाद गला काटकर नृशंस हत्या कर दी गई। दो दिनों में चार-चार हत्यायाें से बलिया दहल उठा है। बलिया में खुली पंचायत में अधिकारियों के सामने ही गोली मारकर हत्या कर दिये जाने के बाद से वहां पुलिस का क्राइम कंट्रोल का दावा सवालों के घेरे में है।

 

सहेलियों के सामने काटा गला, लव जेहाद की चर्चा

पहली घटना शुक्रवार को सामने आयी, जहां सिकन्दरपुर के लिलकर (लक्ष्मीपुर) में शुक्रवार की दोपहर खेत में सहेलियों के साथ चने का साग तोड़ने गई 18 साल की युवती को गांव के ही 20 वर्ष के सैय्यद ने उसकी सहेलियों के सामने ही धारदार हथियार से गला काटकर हत्या कर दी। उसने पहले युवती को अपने पास बुलाया। जब तक सहेलियां और दूसरे लोग कुछ समझ पाते उसने धसारदार हथियार से उसपर हमला कर दिया। सहेलियों ने शोर मचाया तो आस-पास से लोग दौड़ते हुए वहां पहुंचे। लोगों को आता देख आरोपी वहां से भागने लगा तो उसे दौड़ाकर पकड़ लिया गया। हत्यारोपी के दो अलग-अलग समुदाय का होने से गांव में तनाव फैल गया, जिसके बाद वहां भारी फोर्स तैनात कर दी गई है। मामला प्रेम प्रंसंग का बताया जा रहा है और लव जेहाद की भी चर्चा है।


मां-बेटी की सोते समय धारदार हथियार से हत्या

अभी सिकंदरपुर के लिलकर हत्याकांड का मामला गर्म ही था कि तभी शुक्रवार को भीमपुरा थानाक्षेत्र के अहिरौली गांव में घर में सो रही मां-बेटी की बिस्तर में ही धारदार हथियार से हत्या कर दी गई। आशंका है कि दोनों की हत्या गुरुवार को ही की गई थी। पर इसकी जानकारी शुक्रवार की दोपहर तीन बजे के बाद हुई। वाराणसी में बिजली विभाग में नौकरी करने वाले अहिरौली के वीरेन्द्र राम अपने तीन बेटों के साथ बनारस में ही रहते हैं। तीनों बेटे वहीं पढ़ते हैं। गांव पर 55 साल की पत्नी सुरजावती और 2 साल की बेटी रानी रहती थीं। शुक्रवार की दोपहर लोगों को शक हुआ तो अंदर जाकर देखा तो अलग-अलग चारपाई पर बिस्तर में खेन से लथपथ दोनों की लाशें पड़ी थीं। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छानबीन शुरू कर दी है, लेकिन अब तक हत्या के कारणों का पता नहीं लगाया जा सका है।


तार से कसी अधेड़ की गर्दन, गला रेता

शहर कोतवाली बलिया के न्यू बेरी में शुक्रवार की देर रात एक अधेड़ की पहले तार से गर्दन कसकर फिर गला रेतकर हत्या कर दी गई। मौके पर पहुंची छानबीन में जुट गई है, लेकिन अभी पुलिस को कोई ऐसा सुराग नहीं मिल सका है, जिससे हत्या के कारणों का पता लग सके। नेवी से रिटायर मूल रूप से जलालपुर निवासी रमेश प्रताप सिंह (50 वर्ष) न्यू बहेरी काॅलोनी में मकान बनाकर रहते थे। वह जलालपुर में ट्रक के पार्ट्स की दुकान चलाते थे। परिजनों के मुताबिक एक दुकान के उद्घाटन से वह करीब सात बजे लौटे थे। घर के लोग किसी कार्यक्रम से घर आए तो उन्हें न पाकर खोजबीन शुरू की। एक कोने में उनकी लाश मिली, जिसके बार पूरे इलाके में हड़कम्प मच गया। मृतक रमेश प्रताप सिंह एक बेटे के साथ रहते थे और उनका एक बेटा दुबई में रहता है।

input- Amit Kumar

Home / Ballia / 2 दिन में 4 हत्याओं से दहला बलिया, सहेली के सामने लड़की का गला रेता, मां-बेटी की हत्या, अब अधेड़ की नृशंस हत्या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो