script बलिया जिलाधिकारी अचानक पहुंचे धान क्रय केंद्र, किसानों ने बताया जमीनी हालात | Ballia District Magistrate suddenly reached paddy purchasing center, l | Patrika News

बलिया जिलाधिकारी अचानक पहुंचे धान क्रय केंद्र, किसानों ने बताया जमीनी हालात

locationबलियाPublished: Dec 19, 2023 09:13:56 pm

Submitted by:

Abhishek Singh

जिलाधिकारी ने सचिव को माप तौल के लिए एक के बजाय दो कांटे लगाकर जल्द से जल्द धान की खरीदारी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

dmballia.jpg
Ballia News: बलिया में मंगलवार को जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार ने सहकारी समिति धान क्रय केंद्र गड़वार का निरीक्षण किया तथा धान क्रय केंद्र पर वर्तमान में पंजीकृत किसानों की संख्या, धान में नमी का प्रतिशत सहित अन्य जानकारी प्राप्त की।
इस दौरान जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार ने वहां उपस्थित एक किसान से बातचीत कर वहां संचालित व्यवस्था के बारे जानकारी हासिल कर वहां की वस्तुस्थिति से अवगत हुए। ध्यान क्रय एवं पंजीयन के सम्बन्ध में धान क्रय केंद्र के सचिव ने बताया कि अभी तक 180 किसानों का पंजीकरण व सत्यापन हो चुका है और धान क्रय करने की अंतिम तिथि 20 जनवरी 2024 तक है। 12 तारीख तक की खरीद का भुगतान हो गया है प्रत्येक दिन क्रय किए गए धान का आंकड़ा ऑनलाइन दर्ज किया जाता है। इस पर जिलाधिकारी ने सचिव को माप तौल के लिए एक के बजाय दो कांटे लगाकर जल्द से जल्द धान की खरीदारी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।
धान की खरीदारी तेज करने और भुगतान का दिया निर्देश

जिलाधिकारी ने डिप्टी एआरएमओ और एआर‌ओ को निर्देशित किया कि क्रय किए गए धान को यहां से संबद्ध मिल मालिकों के पास भेजा जाए और अवशेष किसानों के धान की खरीद को पूरा कर उनका भुगतान सुनिश्चित किया जाए। मौके पर मशीन के द्वारा धान की नमी को चेक करवाया तो पाया कि धान में 14 प्रतिशत नमी है। उन्होंने एक किसान से धान के माप तौल तथा किसी अन्य शिकायत के बारे पूछा तो उसने बताया कि धान क्रय संबंधित सारी व्यवस्थाएं सुचारू रूप से संचालित हो रही है ।

ट्रेंडिंग वीडियो