scriptबलिया में चुनाव के पहले अपराधियों की शामत, 145 गिफ्तार, 60,000 को शांति भंग में पाबंद | Big Action on Criminals in Ballia For UP Panchayat Polling | Patrika News
बलिया

बलिया में चुनाव के पहले अपराधियों की शामत, 145 गिफ्तार, 60,000 को शांति भंग में पाबंद

बलिया में पंचायत चुनाव के पहले पुलिस ने अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिये कई कार्रवाइयां की हैं। 145 अपराधी गिरफ्तार हुए हैं, 26 पर गैंगस्टर लगा 28 जिला बदर किये गए और 60,000 लोग शांति भंग की आशंका में पाबंद किये गए हैं। बलिया में 26 अप्रैल को चुनाव है।

बलियाApr 24, 2021 / 07:57 am

रफतउद्दीन फरीद

UP Police

UP Police

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

बलिया. पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण रूप से संपन्न कराने के लिये पुलिस प्रशासन ने कमर कस ली है। बलिया जिले में 26 अपैल को मतदान होना है। चुनाव के पहले ऐसे लोगोंक को चिन्हित कर पुलिस ने गिरफ्तार और पाबंद कर दिया है जिनसे उसे शांति भंग होने का खतरा है। अब तक 143 अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा दिया गया है, जबकि 60,000 लोग शांति भांग की आशंका में पाबंद किये गए हैं।


5,200 लोगों के खिलाफ कोर्ट में गैरहाजिर रहने पर वारंट जारी हुआ है, जिनकी गिरफ्तारी के लिये अभियान जारी है। सात अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खोली गई है और कई अन्य अपराधियों की भी हिस्ट्रीशीट तैयार की जा रही हे। पुलिस ने 6 मुकदमों में 26 लोगों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की है तो गु्ंडा एक्ट के तहत 188 का चालान कर रिपोर्ट कोर्ट में पेश की गई है। इसके साथ ही 28 ऐसे अपराधियों को जिला बदर भी किया गया है जिनके जिले में रहने से आपराधिक गतिविधि चलाने या क्राइम कंट्रोल को खतरा था। इनको 6 माह तक जिले में इंट्री नहीं मिलेगी, उल्लंघन करने पर उन्हें जेल भेजा जाएगा।

 

 

पुलिस ने न सिर्फ अपराधियों और आपराधिक किस्म के लोगों को गिरफ्तार पाबंद और जिलाबदर किया है बल्कि ऐसे लोगों को निशस्त्र करने की कार्यवाही भी की है। अब तक पुलिस ने जिले में 87 अवैध शस्त्र बरामद किये हैं। इनमें कारबाइन व पिस्टल जेसे हथिार भी शामिल हैं। अवैध कारोबार में लिप्त पाए जाने पर एक शस्त्र दुकान मालिक मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा गया है। चुनाव में अवैध शराब पर अंकुश लगाने के लिये भी अभियान चलाकर कार्रवाई की गई है। पुलिस का दावा है कि उसने 35 शराब की भट्ठियां नष्ठ करने के साथ ही 19,496 लीटर अवैध शराब बरामद किया है। सिर्फ दो महीने में ही अवैध शराब के कारोबार से जुड़े 305 लोग जेल भेजे गए हैं।


चुनाव सकुशल संपन्न कराने के लिये कड़ी सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम किया गय है। 4 कंपनी पीएसी, एक कंपनी सीआरपीएफ जिले में पहुंच चुकी है। इसके अलावा 12,000 पुलिसकर्मी भी जिले में चुनाव के दौरान सुरक्षा का जिम्मा संभालेंगे।

By Amit Kumar

Home / Ballia / बलिया में चुनाव के पहले अपराधियों की शामत, 145 गिफ्तार, 60,000 को शांति भंग में पाबंद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो