scriptबलिया में निकला एनाकोंडा जितना बड़ा सांप, दो लोगों को पूरा निगल सकता है | Big Python Found in India Uttar Pradesh | Patrika News
बलिया

बलिया में निकला एनाकोंडा जितना बड़ा सांप, दो लोगों को पूरा निगल सकता है

बीच सड़क पर दिखा इतना बड़ा सांप, दो लोगों को अकेले निगल जाए।

बलियाDec 15, 2018 / 05:08 pm

रफतउद्दीन फरीद

Anaconda

एनाकोंडा

बलिया . सुबह खेतों की ओर जा रहे दो लड़कों ने रास्ते में कुछ ऐसा देखा कि उसकी जान ही सूख गयी। उसके सामने इतना बड़ा सांप था कि उस जैसे दो लोगों को खड़े निगल ले। बिल्कुल एनाकोंडा की तरह जैसा हॉलीवुड की फिल्म में दिखाया गया। सांप का वजन भी इतना की जानकर आप हैरान रह जाएंगे। 50 क्विंटल से भी ज्यादा। उसे पकडना तो दूर पुलिस और गांव वालों को उसे नियंत्रित करने में पसीने छूट गए।
यह एनाकोंडा नहीं बल्कि एक अजगर था, जो बलिया जिले के नगरा थानान्तर्गत सिकन्दरपुर मार्ग पर डूमाडाड के नजदीक एक मांद में था। जब तक वह छिपा था लोगों को पता नहीं था। शनिवार को सांप सुबह-सुबह अचानक अपनी मांद में से निकल आया। सुबह वह लबे सड़क पड़ा था इसी दौरान गांव के ही दो किशोर सुजीत व सुनील ने देखा तो उनकी हालत खराब हो गयी। आज उन लड़कों ने सपने में भी इतना बड़ा सांप नहीं देखा था।
वह दौड़का गांव की ओर भागे और ग्रामीणों को जानकारी दी। इसके बाद मौके पर बड़ी तादाद में गांव वले पहुंचे ता वह भी इतना बड़ा अजगर देखकर हैरान रह गए। तुरंत पुलिस को इसकी खबर दी गयी। मौके पर पहुंचे नगरा थानाध्यक्ष और उनकी टीम ने गांव वालों के साथ मिलकर सांप को नियंत्रित करना चाहा पर उनके पसीने छूट गए। वन विभाग को सांप होने की खबर दी गयी। हालांकि उसके पहले ही पशु चिकित्सालय नगरा के फार्मासिस्ट प्रभात कुमार सिंह ने दिलेरी दिखायी और अजगर को किसी तरह नियंत्रण में कर एब बड़े से बोरे में कैद किया।
वहां भीड़ देखकर अजगर दोबारा मांद में घुस गया था। वहां से उसे निकालना बड़ा मुश्किल हो गया था। इसी बीच प्रभात कुमार ने उसके मुंह को जकड़ लिया ओर लोगों की मदद से किसी तरह उसे निकालकर बड़े से बारे में कैद किया गया। गांव वालों की मानें तो अजगर काफी दिनों से वहां दिख रहा थ। कुछ लोगों का दावा यह भी था कि कभी-कभी उसे बाहर घूमते देखा गया, पर अब जब वह सामने आया तो उसका आकार देखकर सब लोग डर गए। एसओ नगरा ने बताया कि अजगर को वन विभाग के हवाले कर दिया गया है।
By Amit Kumar

Home / Ballia / बलिया में निकला एनाकोंडा जितना बड़ा सांप, दो लोगों को पूरा निगल सकता है

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो