UP बीजेपी सांसदों ने उपेक्षा से नाराज होकर छोड़ा राज्यपाल का कार्यक्रम, कहा हमारा अपमान किया गया

Rafatuddin Faridi

Publish: Apr, 17 2018 06:54:46 PM (IST) | Updated: Apr, 17 2018 07:05:46 PM (IST)

Ballia, Uttar Pradesh, India

राज्यपाल के कार्यक्रम का बहिष्कार

1/6

बीजेपी के सांसद रविंद्र कुशवाहा और राज्यसभा सांसद सकलदीप राजभर ने नाराज होकर छोड़ा राज्यपाल और विधानसभा अध्यक्ष का कार्यक्रम। कहा हमारा अपमान किया गया।

बलिया. यूपी के भारतीय जनता पार्टी के सांसद और राज्यसभा सांसद ने मंच पर जगह न मिलने से नाराज होकर उस कार्यक्रम का बहिष्कार कर छोड़कर चले गए जिसके मुख्य अतिथि राज्यपाल और हृदय नारायाण दीक्षित थे। उन लोगों के सामने ही कार्यक्रम का बहिष्कार कर दिया। बाहर आकर उन लोगों ने मीडिया के सामने यह कहा कि हम नाराज होकर जा रहे हैं। कहा कि हम सांसद हैं और हमारा अपमान हुआ है। इसकी शिकायत वो लोकसभा अध्यक्ष से करेंगे। इस मामले में राज्यपाल ने कहा कि कौन मंच पर आएगा और कौन मंच पर बैठे यह देखना मेरा काम नहीं, यह आयोजकों का काम है।


मामला यूपी के बलिया जिले का है। यहां के धरहरा स्थित सेंट जेवियर्स स्कूल के वार्षिकोत्सव समारोह इस बार भव्य मनाया गया। इसमें राज्यपाल राम नाइक और विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित को बुलाया गया। इसके साथ ही सलेमपुर के सांसद रविन्द्र कुशवाहा, हाल ही में यूपी से राज्य सभा सांसद बने सकलदीप राजभर और बलिया बीजेपी जिलाध्यक्ष को विनोद शंकर दुबे भी वहां पहुंचे।


पर वहां दोनों सांसदों और जिलाध्यक्ष के साथ जो हुआ उससे वह नाराज हो गए। उन तीनों को स्कूल में बने हेलिपैड तक जाने नहीं दिया गया। इसके अलावा माल्यार्पण भी नहीं कर पाए। सिर्फ इतना नहीं इन लोगों को मंच पर भी जगह नहीं मिली। इसके बाद तो तीनों लोग नाराज होकर यह कहते हुए कार्यक्रम स्थल से निकल आए कि उनका अपमान हुआ है।


बाहर निकल कर मीडिया से बातचीत में अपनी नाराजगी जाहिर की। सांसद रविन्द्र कुशवाहा ने कहा कि हम लोग राजयपाल महोदय का कार्यक्रम मानकर आए थे। स्कूल प्रशासन के बुलावे पर आए थे। पर यहां प्रशासन ने जिस तरह का रवैया हमारे साथ अपनाया वह ठीक नहीं था। जिला प्रशासन ओर स्कूल प्रशासन की ओर से हमारा अपमान और दुर्व्यवहार किया गया है। हम सांसद हैं और यह हमारा लोकसभा क्षेत्र है, बावजूद इसके हमें माल्यार्पण भी करने नहीं दिया। मेरे साथ राज्य सभा सांसद सकलदीप राजभर और भाजपा जिलाध्यक्ष भी हैं। कम से कम हमारे प्रोटोकॉल का ध्यान तो रखना चाहिये था।
by Amit Tiwari

Ad Block is Banned