scriptबलिया में बड़ा हादसा होने से टला, अंग्रेजी हुकुमत का पुल ध्वस्त | British bridge collapsed in ballia Nwes In Hindi | Patrika News
बलिया

बलिया में बड़ा हादसा होने से टला, अंग्रेजी हुकुमत का पुल ध्वस्त

गिट्टी से भरे ट्रक जाने की वजह से पुल हुआ ध्वस्त

बलियाOct 22, 2017 / 07:47 am

sarveshwari Mishra

Bridge

पुल

बलिया. यूपी के बलिया में एक बड़ा हादसा होते- होते टल गया। अंग्रेजी हुकूमत के समय से बलिया में बने एक पुल ध्वस्त हो गया। पुल गिट्टी से भरे ट्रक के जाने की वजह से ध्वस्त हुआ। गनीमत ये थी कि हादसा रात में हुआ अगर दिन में हुआ होता तो सैकड़ों जानें चली गई होती। पहले NH-31 के कटहल नाला पर दिन में जीप व ऑटो स्टैंड रहा करता था।
बतादें कि रात को बड़ा हादसा तब टल गया जब गिट्टी भरा ट्रक अंग्रेजी हुकूमत के जिस पुल पर खड़ा था वह ध्वस्त हो गया। दिन में अगर यह हादसा हुआ तो सैकड़ों जान चली गई होतीं। बलिया शहर के बीचों-बीच स्थित NH- 31 के कटहर नाला पर बना जो पुराना पुल ध्वस्त हुआ उसपर दिन में जीप व ऑटो स्टैंड रहा करता था।

इसी पुल से दर्जनों गांव के साथ बक्सर ( बिहार) तक के लिए जीप व ऑटो आते-जाते हैं। जिस समय पुल ध्वस्त हुआ गिट्टी भरा ओवरलोड ट्रक खड़ा था। जर्जर हो चुका पुराना पुल दिन में अगर ध्वस्त हुआ होता हो बड़ा हादसा हो सकता था, बहरहाल टल गया लेकिन इसकी जिम्मेदारी कौन लें? पब्लिक का कहना है कि प्रशासन जिम्मेदार है क्योकि जब यह जर्जर था तो इसे पब्लिक को चलने के लिए पाबन्द क्यों नहीं किया गया।


जहां रोज छोटे -छोटे वाहन चालक दर्जनों की संख्या में सवारी लेकर चलते थे। बकायदा वाहन स्टैंड का बोर्ड लगा रखे थे। यह पुराना पुल जहां ध्वस्त हुआ वहां से देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय चन्द्रशेखर महज 1 किलोमीटर दूरी पर है, फिर भी जिला प्रशासन का कुंभकरणी नीद नहीं खुली क्या बास्तव में जिला प्रशासन को किसी अनहोनी का इंतजार कर रही है। NH और PWD के पेंच में बलिया की जनता मौत के रास्ते रोज गुजर रही है आलम यह है कि प्रशासन द्वारा कोई नोटिस नही लगी है कि कितने वजन के वाहन का चलना प्रतिबंधित है। बहरहाल जो भी हो देखना यह है की बलिया की जनता के अधिकारों को कब तक अनदेखी होती है ।
इनपुट- अमित, बलिया

Home / Ballia / बलिया में बड़ा हादसा होने से टला, अंग्रेजी हुकुमत का पुल ध्वस्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो