scriptBallia News: चुनावी मौसम में उठने लगी पूर्वांचल राज्य के गठन की मांग | Demand for formation of Purvanchal state | Patrika News
आजमगढ़

Ballia News: चुनावी मौसम में उठने लगी पूर्वांचल राज्य के गठन की मांग

पूर्वांचल राज्य के गठन के लिए नागरिक विकास पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए जुलूस निकाला और अलग पूर्वांचल राज्य के गठन को लेकर अपना 13 सूत्रीय मांग पत्र तहसील मुख्यालय पहुंच कर एसडीएम को सौंपा।

आजमगढ़Sep 16, 2023 / 11:23 am

Abhishek Singh

purvanchal.jpg

पूर्वांचल राज्य की मांग

बलिया: रसड़ा नगर में पूर्वांचल राज्य के गठन के लिए नागरिक विकास पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए जुलूस निकाला और अलग पूर्वांचल राज्य के गठन को लेकर अपना 13 सूत्रीय मांग पत्र तहसील मुख्यालय पहुंच कर एसडीएम को सौंपा। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष कुमार सिंह ने कहा कि मांगों पर अमल न होने पर निर्णायक संघर्ष किया जायेगा। उन्होंने कहा कि बिना पूर्वांचल राज्य के गठन के पूर्वांचल का विकास हो ही नहीं सकता। यह क्षेत्र प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री का चुनावी क्षेत्र होते हुए भी विकसित नहीं हो पा रहा। पूर्वांचल राज्य बनाए बगैर इस क्षेत्र का विकास कभी नहीं हो पाएगा।
जुलूस गांधी पार्क और प्यारेलाल चौराहा होते हुए तहसील मुख्यालय पहुंचा था। इसमें सैकड़ों की संख्या में स्त्री और पुरुष सम्मिलित हुए थे। नगर विकास पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष कुमार सिंह ने कहा कि पूर्वांचल से इतने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री हुए फिर भी इसकी हमेशा अनदेखी की गई। जब तक पूर्वांचल राज्य अलग नहीं बनाया जायेगा विकास की किरण यहां नहीं पहुंच सकेगी।
इसलिए इस क्षेत्र को अलग से पूर्वांचल राज्य बना कर यहां विकास की किरण लाई जाए। यदि हमारी मांगों पर अमल नहीं किया गया तो हम निर्णायक संघर्ष के लिए बाध्य होंगे।
purvanchal.jpg

Home / Azamgarh / Ballia News: चुनावी मौसम में उठने लगी पूर्वांचल राज्य के गठन की मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो