scriptकर्नाटक: राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के जीतने पर लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे! बीजेपी ने दर्ज कराया केस | Supporters raised slogans Pakistan Zindabad after Congress candidate Naseer Hussain won Rajya Sabha election in Karnataka | Patrika News

कर्नाटक: राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के जीतने पर लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे! बीजेपी ने दर्ज कराया केस

locationनई दिल्लीPublished: Feb 28, 2024 09:43:02 am

Submitted by:

Prashant Tiwari

Karnataka Rajya Sabha Election Result: कर्नाटक भाजपा ने मंगलवार देर रात कांग्रेस नेता के खिलाफ ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ का नारा लगाने के आरोप में केस दर्ज कराया।

 Supporters raised slogans Pakistan Zindabad after Congress candidate Naseer Hussain won  Rajya Sabha election in Karnataka

 

कर्नाटक भाजपा ने मंगलवार देर रात राज्यसभा सांसद नसीर हुसैन के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसमें कांग्रेस नेता के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की गई, क्योंकि आरोप लगा कि उनके समर्थकों ने राज्यसभा चुनाव में उनकी जीत का जश्‍न मनाते हुए विधानसभा परिसर में कथित तौर पर ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए थे।

 

नसीर हुसैन के राज्यसभा के लिए चुने जाने पर पाकिस्तान की तारीफ- बीजेपी

भाजपा एमएलसी एन. रविकुमार और पार्टी विधायक व मुख्य सचेतक डोड्डानगौड़ा पाटिल ने हुसैन और उनके समर्थकों के खिलाफ विधान सौध पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई। कहा गया है, “विधान सौदा में 27 फरवरी को हुए राज्यसभा चुनाव के बाद नसीर हुसैन और उनके कई समर्थक शाम को मतगणना क्षेत्र के पास एकत्र हुए और शाम 7 बजे रिटर्निंग ऑफिसर ने घोषणा की कि नसीर हुसैन विधिवत निर्वाचित हो गए हैं।

इसके बाद कांग्रेस नेता के कहने पर नसीर हुसैन के समर्थकों ने अचानक अपने नेता की जय-जयकार करते हुए जोर-जोर से ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए। ऐसा लग रहा था, जैसे नसीर हुसैन के ये समर्थक नसीर हुसैन के राज्यसभा के लिए चुने जाने पर पाकिस्तान की तारीफ कर रहे हों।

https://twitter.com/amitmalviya/status/1762504973408252284?ref_src=twsrc%5Etfw

 

भारत के संविधान का अनादर

“ऐसा नारा राष्ट्रीय सम्मान का खुला अपमान है और भारत की अखंडता और संप्रभुता के खिलाफ अपराध है। यह बयान आईपीसी की धारा 505 के तहत सार्वजनिक शरारत के लिए अनुकूल है, क्योंकि इसका उद्देश्य डर पैदा करना और सरकार के खिलाफ नफरत भड़काना है।” शिकायत में आगे कहा गया है, “यह कृत्य राष्ट्रीय गौरव अपमान निवारण अधिनियम, 1971 के तहत भी दंडित किया जा सकता है। अधिनियम की धारा 2 के तहत, जो कोई भी भारतीय राष्ट्रीय ध्वज या भारत के संविधान का अनादर करेगा, उसे अधिकतम तीन साल कारावास की सजा दी जाएगी।”

यह एक साजिश

इस बीच, नसीर हुसैन ने कहा है कि उनके समर्थकों ने ‘नसीर हुसैन जिंदाबाद’ का नारा लगाया था, न कि वह जो मीडिया का एक वर्ग दावा कर रहा है। उन्होंने कहा, “जांच होने दीजिए। आज के समय में तकनीक काफी उन्नत है…यह एक साजिश हो सकती है।”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो