scriptबलिया में शिक्षिका बर्खास्त, वजह जानकर हो जायेगें हैरान | Teacher dismissed in Ballia, 4 birth certificates found | Patrika News
बलिया

बलिया में शिक्षिका बर्खास्त, वजह जानकर हो जायेगें हैरान

शिक्षिका राजकिशोरी सिंह की जन्मतिथि हर डॉक्यूमेंट में अलग अलग पाई गई। बीएसए मनीष कुमार सिंह ने तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया है। बीएसए के इस कार्रवाई से शिक्षा जगत में हड़कंप मचा हुआ है।

बलियाApr 09, 2024 / 04:33 pm

Abhishek Singh

baliarail.jpg

बलिया समाचार

Ballia News: शिक्षा विभाग में आए दिन फर्जी शिक्षकों के खिलाफ शिकायतें मिलती रहती हैं, परंतु यह अपनी तरह का एक अनोखा मामला है। इसमें शिकायत कर्ता ने साक्ष्य प्रस्तुत किया है कि विभिन्न अभिलेखों में शिक्षिका की 4 जन्मतिथियां दर्ज हैं। इस बाबत शिक्षिका किसी तरह का साक्ष्य प्रस्तुत नहीं कर सकीं हैं।
बलिया जिले के बैरिया ब्लॉक स्थित कंपोजिट विद्यालय बैरिया की सहायक अध्यापक राजकिशोरी सिंह को बीएसए मनीष कुमार सिंह ने तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया है। बीएसए के इस कार्रवाई से शिक्षा जगत में हड़कंप मचा हुआ है।
जन्मतिथि हर डॉक्यूमेंट में अलग अलग पाई गई

गौरतलब है कि शिक्षिका राजकिशोरी सिंह की जन्मतिथि हर डॉक्यूमेंट में अलग अलग पाई गई। शिकायतकर्ता आनंद कुमार पाठक मुरार पट्टी और परशुराम मौर्य निवासी बैरिया ने साक्ष्य सहित जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बलिया से शिकायत की थी। बार बार नोटिस देने के बाद भी शिक्षिका राजकिशोरी सिंह अपनी सही जन्मतिथि का प्रमाण नहीं दे सकीं। इसको देखते हुए बीएसए ने शिक्षिका को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। बीएसए के इस कदम से शिक्षा विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। जन्मतिथि में हेरा फेरी के आलावा शिक्षिका पर छात्रवृति के गबन का भी मामला सामने आया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो