scriptइंटरमीडिएट परीक्षा के पहले ही अंग्रेजी की सॉल्व कॉपी वायरल, मचा हड़कंप | UP Board intermediate English paper and solved copy viral before exam | Patrika News
बलिया

इंटरमीडिएट परीक्षा के पहले ही अंग्रेजी की सॉल्व कॉपी वायरल, मचा हड़कंप

सोशल मीडिया पर धड़ल्ले से वॉयरल हो रही यूपी बोर्ड की सॉल्व कॉपी

बलियाMar 02, 2019 / 02:09 pm

sarveshwari Mishra

Solved paper viral

Solved paper viral

बलिया. यूपी बोर्ड परीक्षा में नकल और पेपर वायरल और सॉल्व पेपर कॉपी को लेकर सबसे ज्यादा बलिया जिला बदनामी का सामना कर रहा है। एक बार फिर शनिवार को भी चर्चा में रहा। इंटर मीडिएट की परीक्षा शुरू होने से पहले तीसरी बार पेपर व्हाट्सएप पर वायरल हुआ है। अंग्रेजी की हल की हुई कॉपी व्हाट्सएप पर वायरल होने से हाहाकार मच गया। जहां परीक्षा केन्द्रों पर इसे लेकर अफरा-तफरी का माहौल रहा तो वहीं छात्र और अभिभावकों को में परीक्षा रद्द होने का भय सताने लगा है। वहीं नोडल अधिकारी रामशरण सिंह ने बताया कि भीमपुरा क्षेत्र के एक इंटर कॉलेज औराई खुर्द के प्रधानाध्यापक की गाड़ी से लिखी हुई कॉपियां बरामद की गई हैं।
पूछताछ में प्रधानाध्यापक ने बताया कि किसी ने गुरुवार सुबह सात बजे से पहले ही वाहन में लिखी हुई कॉपियां रख दी होंगी। नोडल अधिकारी ने बताया कि पेपर लीक हुआ है। उन्होंने कहा कि इसकी जानकारी इलाहाबाद बोर्ड कार्यालय को दे दी गई है। साथ ही प्रधानाध्यापक समेत एक अन्य कर्मचारी पर एफआईआर दर्ज कराने की कवायद शुरू कर दी है।
बता दें कि शनिवार 02 मार्च को दूसरी पाली में यूपी बोर्ड के इंटरमीडिएट के इंग्लिश की परीक्षा 02:00 बजे से निर्धारित थी। व्हाट्सएप पर अंग्रेजी का साल्व पेपर तेजी से वायरल होने लगा। परीक्षा केन्द्रों के साथ ही छात्र और अभिभावकों में भी परेशानी साफ दिखने लगी है। इधर साल्व कॉपी वायरल होने से शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया है।
सामूहिक नकल का हुआ था खुलासा
अभी कुछ दिन पहले ही महावीर सिंह इंटर कॉलेज बादिलपुर में सेक्टर मैजिस्ट्रेट की छापेमारी में सामूहिक नकल का मामला सामने आया था। जहां एक कमरे में क्षमता से चार गुना लोगों को बैठाकर नकल कराया जा रहा था। शिक्षाधिकारी ने उच्चाधिकारियों को पत्र भेजकर विद्यालय को ब्लैक लिस्ट करने की बात कही थी साथ ही केंद्र व्यवस्थापक समेत आधा दर्जन शिक्षकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था।
हाईस्कूल के पेपर में भी धड़ल्ले से हुई नकल
16 फरवरी को हाई स्कूल गणित की परीक्षा में भी बलिया जिले में धड़ल्ले से नकल का खुलासा हुआ था। नगरा ओर चिलकहर इलाकों में केन्द्रों पर सामूहिक नकल बेधड़क करायी गई। न शासन का डर रहा और न ही प्रशासन का। जो तस्वीरें सामने आईं उसमें साफ दिखा कि कॉपियां बाहर लाकर भी सवाल हल किये गए थे। इसके बाद भी शिक्षा विभाग लापरवाह क्यूं बना है ये बड़ा सवाल है।

Home / Ballia / इंटरमीडिएट परीक्षा के पहले ही अंग्रेजी की सॉल्व कॉपी वायरल, मचा हड़कंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो