scriptचोरी के 7 आरोपी गिरफ्तार, तीन मामलों का खुलासा, पुलिस ने लाखों के जेवरात किए बरामद | 7 accused of theft arrested, three cases disclosed | Patrika News
बालोद

चोरी के 7 आरोपी गिरफ्तार, तीन मामलों का खुलासा, पुलिस ने लाखों के जेवरात किए बरामद

ग्राम झलमला के सूने मकान, संजय नगर बालोद के मकान व ग्राम कोरगुड़ा के ईंट फैक्ट्री में चोरी के मामले में 7 आरोपियों को बालोद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से लाखों के जेवरात और नगदी भी बरामद की गई है।

बालोदNov 21, 2023 / 11:32 pm

Chandra Kishor Deshmukh

बालोद पुलिस ने मामलों को सुलझाया

पुलिस के गिरफ्त में चोरी के आरोपी

बालोद. ग्राम झलमला के सूने मकान, संजय नगर बालोद के मकान व ग्राम कोरगुड़ा के ईंट फैक्ट्री में चोरी के मामले में 7 आरोपियों को बालोद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से लाखों के जेवरात और नगदी भी बरामद की गई है। मामले में एसपी जितेंद्र कुमार यादव एवं एसडीओपी प्रतीक चतुर्वेदी ने एक टीम गठित की थी।

तीन प्रकरणों में 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया
थाना प्रभारी बालोद निरीक्षक रविशंकर पांडेय व साइबर सेल प्रभारी उपनिरीक्षक जोगेन्द्र साहू के नेतृत्व में साइबर सेल व थाना से विशेष टीम गठित कर आरोपियों की पतासाजी के लिए लगाया गया था। घटना स्थल पर डॉग स्क्वायड और फिंगर प्रिंट टीम ने चोरी के साक्ष्य का विश्लेषण किया। तीन प्रकरणों में कुल 7 आरोपियों को इलेक्ट्रिक मोटर पंप, 14200 रुपए व लाखों के जेवरात के साथ गिरफ्तार किया।

केस-1 : तकनीकी साक्ष्य के आधार पर पकड़ा गया चोरी का आरोपी
तीन नवंबर को दोपहर 2 से 3 बजे अज्ञात चोर ने झलमला निवासी प्रार्थी के मकान का ताला तोड़कर चोरी की। घर से सोने की रिंग 2 नग, लॉकेट एक नग, चैन एक नग, नैकलेस एक नग, एक जोड़ी कंगन, चांदी का छल्ला, पैर पट्टी, बाली, झुमका, पायजेब, मोती, कनौती, गेहूं दाना, पायल 5 जोड़ी, कवरिंग चैन एवं पुरानी इस्तेमाली 2 नग मोबाइल कुल सोना 10 तोला 300 ग्राम, कुल चांदी 69 तोला की चोरी हुई। आरोपी को चोरी के जेवरात सहित गिरफ्तार किया गया है।

तकनीकी साक्ष्य के आधार पर पकड़ा गया
तकनीकी साक्ष्य के आधार पर डौंडीलोहारा थाना के ग्राम संबलपुर के लक्ष्मण सिंह ठाकुर पिता गंगू राम ठाकुर (28) स्थाई पता ग्राम खैरतराई थाना बालोद को पकड़ा गया। आरोपी ने बताया कि वह पूर्व में बिहार के पटना में किसी के घर में ड्राइवर का काम करता था। कुछ वर्ष पहले बालोद लौट आया। ग्राम संबलपुर में किराए का मकान में रहने लगा। 3 नवंबर को झलमला में सूने मकान में बाउंड्री से कूद कर ताले को घर में रखी कुल्हाड़ी से तोड़ा और आलमारी में रखे सोने, चांदी के जेवरात चोरी कर ले गया था।

केस-2 : संजय नगर में दीवार फांदकर घर में घुसे और चोरी की
15-16 नवंबर की रात संजय नगर बालोद के मकान में से 28500 रुपए की चोरी हुई। थाना बालोद में धारा- 457, 380, 34 के तहत मामला दर्ज किया गया। पतासाजी के लिए विशेष टीम ने घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज प्राप्त कर संदेही गोलू उर्फ गोपी नांगवंशी से पूछताछ की। आरोपी अपने एक साथी ईश्वर यादव के साथ मिलकर संजय नगर में प्रार्थी गीता प्रसाद साहू के घर की दीवार पार कर मकान में घुसा। आलमारी से 28500 चोरी कर ले गया था। आरोपियों को गोपी नांगवंशी उर्फ गोलू पिता संतराम मंडावी (20) और ईश्वर यादव पिता रिछपाल यादव (20) दोनों निवासी संजय नगर बालोद को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।

केस-3 : कोरगुड़ा ईंट फैक्ट्री से मोटर पंप चोरी के मामले में चार गिरफ्तार
12 से 19 नवंबर के बीच ग्राम कोरगुड़ा ईंट बनाने की फैक्ट्री में लगे 3 एचपी इलेक्ट्रिक मोटर पंप चोरी हो गया। थाना बालोद में धारा- 379, 34 के तहत मामला दर्ज किया गया। विशेष टीम ने घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज प्राप्तकर प्रकरण में संलिप्त 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा। आरोपी मुकेश कुमार पटेल पिता रघुवीर पटेल (23 ) पता चिल्हाटीकला थाना डौंडीलोहारा, महेंद्र कुमार पिता रूपराम साहू (26) पता चिल्हाटीकला, केशव कुमार पिता गोविंद राम (20) पता रेंगनी व भुवन धनकर पिता लिखेंद्र धनकर (21) पता कोरगुड़ा हैं।

चोरी के प्रकरण सुलझाने में इनका रहा योगदान
चोरी के प्रकरण को सुलझाने व आरोपी को गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी बालोद निरीक्षक रविशंकर पांडेय व साइबर सेल बालोद प्रभारी उपनिरीक्षक जोगेन्द्र साहू, उपनिरीक्षक नंदकुमार सिन्हा, प्रधान आरक्षक रूमलाल चुरेन्द्र, प्रधान आरक्षक विवेक शाही, आरक्षक पूरन देवांगन, आरक्षक संदीप यादव, आरक्षक विपिन गुप्ता, आरक्षक आकाश दुबे, आरक्षक मिथलेश यादव, आरक्षक योगेश पटेल, महिला आरक्षक लता भोयर, महिला आरक्षक दुलेश्वरी साहू, आरक्षक लवन राजपूत, आरक्षक विवेक आंनदधीर, आरक्षक नागेश्वर आरक्षक भागीरथी की भूमिका रही।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो