script100% वैक्सीनेशन के बाद भी इस जिले में विदेश से आने वाले लोगों से संक्रमण का खतरा, यूके से लौटे परिवार का लिया सैंपल | Balod's doctor took samples of two people who returned from abroad | Patrika News
बालोद

100% वैक्सीनेशन के बाद भी इस जिले में विदेश से आने वाले लोगों से संक्रमण का खतरा, यूके से लौटे परिवार का लिया सैंपल

छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में भी दो लोग विदेश से आए हैं। इसकी सूचना पर स्वास्थ्य विभाग ने उनकी कोरोना जांच की है। अभी रिपोर्ट नहीं आई है।

बालोदDec 08, 2021 / 12:30 pm

Dakshi Sahu

100% वैक्सीनेशन के बाद भी इस जिले में विदेश से आने वाले लोगों से संक्रमण का खतरा, यूके से लौटे परिवार का लिया सैंपल

100% वैक्सीनेशन के बाद भी इस जिले में विदेश से आने वाले लोगों से संक्रमण का खतरा, यूके से लौटे परिवार का लिया सैंपल

बालोद. दुनियाभर में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन की दहशत के बीच छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में भी दो लोग विदेश से आए हैं। इसकी सूचना पर स्वास्थ्य विभाग ने उनकी कोरोना जांच की है। अभी रिपोर्ट नहीं आई है। विभाग को रिपोर्ट का इंतजार है। एक व्यक्ति यूके से आया है, उसके परिवार के चार लोगों का सैंपल लिया गया है। दूसरा व्यक्ति यहां आने के बाद दिल्ली लौट गया। हालांकि इस व्यक्ति के परिवार के दो सदस्यों को भी सैंपल लिया गया है। इधर जिले में जिन लोगों ने कोरोना टीका नहीं लगाया है। ऐसे लोगों के लिए जिले के सभी धान खरीदी केंद्रों में शिविर लगाकर टीका लगाया जा रहा है। आने वाले किसान व युवाओं से पूछताछ की जा रही है कि टीका लगाया या नहीं।
सौ फीसदी लोगों ने लगवाया टीके का पहला डोज
बालोद जिले में कोरोना टीकाकरण स्थिति बेहतर है। पांच में से चार विकासखंड में 100 फीसदी लोगों ने कोरोना की प्रथम डोज लगवा ली है। लगभग 70 फीसदी लोगों ने दूसरा डोज लगवाई है। बचे लोगों को कोरोना का सुरक्षा टीका लगाने जिला प्रशासन व स्वास्थ विभाग ने यह पहल की है। मंगलवार को जिले के 25 खरीदी केंद्रों में टीकाकरण किया गया। वही अन्य खरीदी केंद्रों में जल्द ही शिविर लगाकर बचे हुए लोगों को वैक्सीन लगाया जाएगा।
यह भी पढ़ें
राजनांदगांव जिले के सरकारी अस्पताल का डॉक्टर मिला कोरोना पॉजिटिव, रिपोर्ट आते ही मचा हड़कंप, सकते में पूरा स्टाफ
….

घबराने की बात नहीं, बस सतर्क रहना है
जिला स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक वर्तमान में जिले में सिर्फ 5 ही कोरोना के मरीज हैं। लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। शासन की गाइडलाइन का पालन करें। कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज अवश्य लगवा लें। हालांकि कुछ दिनों में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ी है। ऐसे में मास्क लगाना जरूरी हो गया है।
विदेशों से आ रहे लोगों पर रखी जा रही नजर
जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. शिरीष सोनी ने बताया कि जिले में भी विदेशों से आने वाले लोगों पर नजर रखी जा रही है। जिले में अभी 2 लोग ही विदेश से आने की पुष्टि हुई है। हालांकि सुरक्षा के लिहाज से उनकी कोरोना जांच की गई है। जिले में स्थिति सामान्य है। कोरोना वैक्सीनेशन की रफ्तार भी तेज है।

Home / Balod / 100% वैक्सीनेशन के बाद भी इस जिले में विदेश से आने वाले लोगों से संक्रमण का खतरा, यूके से लौटे परिवार का लिया सैंपल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो