scriptBird Flu: छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में 10 हजार से ज्यादा मुर्गियों को किया जाएगा नष्ट, मांस बिक्री पर लगी रोक | Bird Flu: 10 thousand chickens will be destroyed in Balod district | Patrika News
बालोद

Bird Flu: छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में 10 हजार से ज्यादा मुर्गियों को किया जाएगा नष्ट, मांस बिक्री पर लगी रोक

Bird flu in chhattisgarh: दुर्ग संभाग के बालोद जिले में बर्ड फ्लू की पुष्टि के बाद जिले के गिधाली स्थित पोल्ट्री फार्म के 10 हजार से ज्यादा मुर्गियों को आज नष्ट किया जाएगा।

बालोदJan 16, 2021 / 10:45 am

Dakshi Sahu

बर्ड फ्लू: छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में 10 हजार से ज्यादा मुर्गियों को किया जाएगा नष्ट, मांस बिक्री पर लगी रोक

बर्ड फ्लू: छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में 10 हजार से ज्यादा मुर्गियों को किया जाएगा नष्ट, मांस बिक्री पर लगी रोक

बालोद. दुर्ग संभाग के बालोद जिले में बर्ड फ्लू की पुष्टि के बाद जिले के गिधाली स्थित पोल्ट्री फार्म के 10 हजार से ज्यादा मुर्गियों को आज नष्ट किया जाएगा। पशु चिकित्सा विभाग ने बर्ड फ्लू की पुष्टि करते हुए पहले सर्वे किया है। फिर यह फैसला लिया है। इससे पहले संक्रमित पोल्ट्री फार्म में गुरुवार की रात बची हुई 250 मुर्गियों को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पांच फीट गहरे गड्ढे में दफना दिया।
बर्ड की पुष्टि के लिए सैंपल भेजा था जांच के लिए
बता दें कि 9 जनवरी को गिधाली के इस पोल्ट्री फार्म में एक साथ 210 मुर्गियों की मौत हो गई थी। जिसके बाद दस मृत मुर्गियों का सैंपल जाचं के लिए भेजा गया जिनमें से पांच मुर्गियों के सैंपल में बर्ड फ्लू की पुष्टि की गई है। वहीं पोल्ट्री फार्म को आगामी आदेश तक के लिए सील कर दिया गया है।
आज किया जाएगा संक्रमित मुर्गियों को नष्ट
सहायक पशु चिकित्सा अधिकारी डीके सिहारे ने बताया कि सर्वे पूरा कर लिया गया है। गिधाली गांव के एक पोल्ट्री फार्म में दस हजार पांच सौ मुर्गियां, गांव के तीस मुर्गी पालकों के 162 देशी मुर्गियां और 32 कबूतरों का चिन्हांकन किया गया है। इन सभी मुर्गी और कबूतरों को शनिवार दोपहर को नष्ट किया जाएगा। वहीं गांव के दस किमी. दूर तक मांस की बिक्री पर भी रोक लगा दिया गया है।

Home / Balod / Bird Flu: छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में 10 हजार से ज्यादा मुर्गियों को किया जाएगा नष्ट, मांस बिक्री पर लगी रोक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो