scriptचुनाव बहिष्कार की चेतावनी दी तब घास जमीन पर हुए अतिक्रमण को हटाया | Capture removed after election boycott warning | Patrika News

चुनाव बहिष्कार की चेतावनी दी तब घास जमीन पर हुए अतिक्रमण को हटाया

locationबालोदPublished: Jan 18, 2020 11:18:39 pm

बालोद जिला मुख्यालय से लगे ग्राम बघमरा में एक व्यक्ति द्वारा अवैध कब्जा कर मकान निर्माण से नाराज ग्रामीणों ने शुक्रवार को तहसीलदार कार्यालय में आकर चुनाव बहिष्कार करने की चेतावनी देने के बाद शनिवार को तहसीलदार की टीम गांव पहुंची और ग्रामीणों की उपस्थिति में कार्रवाई की।

चुनाव बहिष्कार की चेतावनी दी तब घास जमीन पर हुए अतिक्रमण को हटाया

चुनाव बहिष्कार की चेतावनी दी तब घास जमीन पर हुए अतिक्रमण को हटाया

बालोद @ patrika . जिला मुख्यालय से लगे ग्राम बघमरा में एक व्यक्ति द्वारा अवैध कब्जा कर मकान निर्माण से नाराज ग्रामीणों ने शुक्रवार को तहसीलदार कार्यालय में आकर चुनाव बहिष्कार करने की चेतावनी देने के बाद शनिवार को तहसीलदार की टीम गांव पहुंची और ग्रामीणों की उपस्थिति में कार्रवाई की।
अवैध कब्जों की जांच की गई
इस प्रकरण में तहसीलदार रश्मि वर्मा, नायब तहसीलदार, पटवारी की टीम ने गांव के तोरण लाल द्वारा अवैध कब्जे की जांच की। कब्जे वाली जमीन घास जमीन निकली। जिसके बाद तहसीलदार ने अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए। ग्रामीणों ने मिलकर अतिक्रमण हटाया।
घास जमीन पर बनाया था मकान
जानकारी के अनुसार गांव के तोरण लाल ने 3 जनवरी को गांव की ढाई डिसमिल घास जमीन को तार फेंसिंग से घेरकर कर मकान निर्माण कर रहा था। इसे लेकर ग्रामीणों ने तहसीलदार कार्यालय में जाकर मामले की जानकारी दी गई। लेटलतीफी के कारण इस पर तत्काल उचित कार्रवाई नहीं की गई थी। जब ग्रामीणों ने पंचायत चुनाव बहिष्कार की चेतावनी दी तब शनिवार को अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए। इसके बाद ग्रामीणों ने मिलकर अवैध कब्जे व अतिक्रमण को हटाया दिया।
ईंट व फेंसिंग जाली को पंचायत ने किया जब्त
इधर ग्रामीणों ने तोरण लाल द्वारा किए गए अवैध मकान निर्माण को ग्रामीणों ने मिलकर तोड़ दिया, वहीं मकान से निकले ईंट व फेंसिंग जाली को ग्राम पंचायत ने जब्ती किया। कार्रवाई के दौरान ग्रामीण दयाराम साहू, जयराम साहू, भीखम लाल साहू, ओम प्रकाश साहू, कामता प्रसाद, सुनील कुमार सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो