scriptराजस्थान से लौटे बालोद के प्रवासी श्रमिकों को गांव पहुंचाने वाला ड्राइवर कोविड पॉजिटिव, घर-घर शुरू हुई जांच | Driver covid positive came in contact with migrant workers in Balod | Patrika News
बालोद

राजस्थान से लौटे बालोद के प्रवासी श्रमिकों को गांव पहुंचाने वाला ड्राइवर कोविड पॉजिटिव, घर-घर शुरू हुई जांच

बालोद जिले के ग्राम पाकुरभाट में कोरोना पॉजिटिव का पहला मरीज मिला है। 42 वर्षीय व्यक्ति ड्राइवर है। जो चार दिन पहले ही ग्राम सोहतरा में कोरोना पॉजिटिव मिले दो युवक को राजनांदगांव से गांव लाया था। (chhattisgarh coronavirus update)

बालोदJul 16, 2020 / 12:34 pm

Dakshi Sahu

राजस्थान से लौटे बालोद के प्रवासी श्रमिकों को गांव पहुंचाने वाला ड्राइवर कोविड पॉजिटिव, घर-घर शुरू हुई जांच

राजस्थान से लौटे बालोद के प्रवासी श्रमिकों को गांव पहुंचाने वाला ड्राइवर कोविड पॉजिटिव, घर-घर शुरू हुई जांच

बालोद. जिले के ग्राम पाकुरभाट में कोरोना पॉजिटिव का पहला मरीज मिला है। 42 वर्षीय व्यक्ति ड्राइवर है। जो चार दिन पहले ही ग्राम सोहतरा में कोरोना पॉजिटिव मिले दो युवक को राजनांदगांव से गांव लाया था। अब वह भी कोरोना संक्रमित हो गया है। इससे गांव में हड़कम्प है। इस ड्राइवर के संपर्क में आने वाले 8 लोगों पर भी कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ गया है।
हालांकि इन सभी को वर्तमान में होम आइसोलेट किया गया है। सभी का सैम्पल भी लिया गया है। कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति को इलाज के लिए कोविड अस्पताल बालोद में भर्ती कराया गया है। प्रशासन की टीम गांव को सील करने की तैयारी में जुट गई है। बुधवार को मिले कोरोना पॉजिटिव मरीज के बाद जिले में मरीजों की संख्या बढ़कर 69 हो गई है। एक्टिव मरीजों की संख्या 14 पहुंच गई है। अब तक जिले में 55 मरीज कोरोना को मात देकर डिस्चार्ज हो चुके हंै।
सम्पर्क में आने वाले 8 का लिया सैम्पल
ग्रामीणों के मुताबिक पॉजिटिव व्यक्ति इन सभी प्रवासी मजदूरों को लाने के बाद तो होम क्वारंटाइन हो गया। घर से बाहर नहीं निकला। इसके सम्पर्क में आने वाले सभी 8 लोगों को होम क्वारंटाइन कर सैम्पल लिया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक संक्रमित व्यक्ति के पास वाहन है, जिसे वह बुकिंग में चलाता है। 7 जुलाई को वह अपनी तूफान कार से राजनांदगांव गया, जहां से राजस्थान व अन्य राज्यों से लौटे प्रवासी मजदूरों को लेकर बालोद लाया। वाहन में कुल 7 लोग थे, जिसमें से 2 व्यक्ति संबलपुर के थे। एक परसोदा व बाकी चार सोहतरा के थे। इनमें से सोहतरा के दो युवक तीन दिन पहले ही कोरोना पॉजिटिव पाए गए। अब इनके सम्पर्क में रहने वाला ड्राइवर भी कोरोना संक्रमित हो गया है।
सरपंच ने गांव को करवाया सैनिटाइज
कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद सरपंच ने गांव को सैनिटाइज करवाया है। सुरक्षा के लिहाज से गांव को सील भी किया गया है। गांव में मुनादी भी कराई गई है कि लोग घरों में गर्म पानी का सेवन करें। घरों में साफ -सफाई भी रखें। इधर चिकित्सकों ने घर-घर जाकर लोगों का स्वास्थ्य जांच भी किया, जिसमें सर्दी, खांसी, बुखार आदि का जांच भी की गई।

Home / Balod / राजस्थान से लौटे बालोद के प्रवासी श्रमिकों को गांव पहुंचाने वाला ड्राइवर कोविड पॉजिटिव, घर-घर शुरू हुई जांच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो