scriptशोक कार्यक्रम में शामिल हुए गुंडरदेही के पूर्व विधायक और उनकी पत्नी कोरोना पॉजिटिव, एंबुलेंस के लिए करना पड़ा घंटों इंतजार | Gundradehi's former MLA and his wife Corona positive | Patrika News
बालोद

शोक कार्यक्रम में शामिल हुए गुंडरदेही के पूर्व विधायक और उनकी पत्नी कोरोना पॉजिटिव, एंबुलेंस के लिए करना पड़ा घंटों इंतजार

मंगलवार को 42 कोरोना के नए मरीज मिले हैं। गुंडरदेही के भाजपा नेता व पूर्व विधायक वीरेंद्र साहू एवं उनकी पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव मिली हैं। (chhattisgarh coronavirus update)

बालोदSep 09, 2020 / 12:10 pm

Dakshi Sahu

शोक कार्यक्रम में शामिल हुए गुंडरदेही के पूर्व विधायक और उनकी पत्नी कोरोना पॉजिटिव, एंबुलेंस के लिए करना पड़ा घंटों इंतजार

शोक कार्यक्रम में शामिल हुए गुंडरदेही के पूर्व विधायक और उनकी पत्नी कोरोना पॉजिटिव, एंबुलेंस के लिए करना पड़ा घंटों इंतजार

बालोद. जिले में अब कोरोना बेकाबू हो चुका है। मंगलवार को 42 कोरोना के नए मरीज मिले हैं। गुंडरदेही के भाजपा नेता व पूर्व विधायक वीरेंद्र साहू एवं उनकी पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव मिली हैं। इसके अलावा सिवनी के सरपंच भी कोरोना के शिकार हुए है। सभी मरीजों को आइसोलेशन व कोविड 19 अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वही कुछ को होम आइसोसलेशन में रखकर इलाज किया जा रहा है। अब जिले में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 800 के करीब पहुंच चुका है। जिले में कोरोना के 792 मरीज मिल चुके हैं। वहीं एक्टिव मरीजों की सख्या बढ़कर 429 हो गई है। कोरोना के 360 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। जिले में दिनों दिन बढ़ रहे मरीजों की संख्या ने स्वास्थ्य विभाग सहित लोगों की नींद ही उड़ा दी है।
रात में अचानक आया बुखार, जांच में पॉजिटिव
गुंडरदेही के पूर्व विधायक व उनकी पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव निकली। पूर्व विधायक ने बताया कि वह सोमावर तक स्वस्थ थे। रात में अचानक उनका स्वास्थ्य खराब हुआ। तेज बुखार व सर्दी की शिकायत हुई। उनकी पत्नी भी तेज बुखार से पीडि़त रही। मंगलवार सुबह ही कोरोना की जांच कराई तो दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। उन्होंने लोगों से अपील की कि उनके सम्पर्क में आए सभी लोग होमाइसोलेट हो जाएं। सुरक्षा के लिहाज से कोरोना जांच कराएं। पूर्व विधायक वीरेंद्र साहू व उनकी पत्नी को कोविड 19 अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
ग्राम पंचायत सील, संपर्क में आने वालों की तलाश
बालोद ब्लॉक के ग्राम पंचायत सिवनी के सरपंच भी कोरोना पॉजिटिव निकले। सरपंच ने बताया कि दो दिनों से सर्दी व तेज बुखार से पीडि़त थे। मंगलवार को कोरोना जांच कराई। रिपोर्ट पॉजिटिव आई। उनके बड़े भाई भी संक्रमित मिले हैं। घर के सदस्यों की भी कोरोना जांच की जाएगी। सिवनी के सरपंच सोमवार को देवतराई व गांव के कई लोगों से भी मिले। मंगलवार को भी ग्राम पंचायत गए थे। सरपंच ने जागरुकता का परिचय देते हुए उनके स्मपर्क में आने वालों को होम आइसोलेट में रहकर कोरोना जांच कराने की अपील की है।
सरपंच के पॉजिटिव मिलने के बाद ग्राम पंचायत भवन को भी बंद कर दिया गया। सरपंच सोमवार को ही एक जमीन विवाद के मामले में देवतराई गए थे। गांव के कई महिला व पुरुष उनके संपर्क में रहे, जिसे देखते हुए सरपंच के सम्पर्क में आने वालों की सूची बनाई जा रही है। अब इन लोगों का भी कोरोना सैम्पल लिया जाएगा। इसके अलावा जिलेभर के अन्य गांवों में भी कोरोना मरीज मिले हैं।
पूर्व विधायक को शुगर भी, एम्स में चाहते थे इलाज, बालोद में सुविधाओं के कारण हुए भर्तीपूर्व विधायक वीरेन्द्र साहू व उनकी पत्नी की बीती रात तबीयत खराब होने से उनका कोरोना टेस्ट कराया गया, जिसमें दोनो पॉजिटिव पाए गए। 8 सितंबर को इसकी पुष्टि स्वास्थ्य विभाग ने की। उन्होंने बताया कि शुगर के मरीज हैं, इसलिए एम्स रायपुर जाने की विभाग से मांग की थी। लेकिन प्रशासन ने जगह व सुविधाओं को ध्यान में रखकर उन्हें बालोद कोविड अस्पताल में ले गए।
एंबुलेंस के लिए करना पड़ा इंतजार
पूर्व विधायक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद गुंडरदेही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एम्बुलेंस को लेकर काफी इंतजार करना पड़ा। इसलिए उनके समर्थकों में नाराजगी हुई। बीएमओ को फोन के माध्यम से संपर्क करने पर कोई जवाब नहीं आया। विभाग के लोगों ने शिकायत भी की, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।
शोक के कार्यक्रम में हुए थे शामिल
पूर्व विधायक कुछ दिन पहले शोक के कार्यक्रम में शामिल हुए थे। वहां से आने के बाद उनके स्वास्थ्य में कोई परिवर्तन नहीं आया था। उन्होंने बताया कि 25 दिन पहले भी उन्होंने कोरोना जांच कराई थी तब रिपोर्ट निगेटिव आई थी। बीती रात को उनकी पत्नी व उन्हें तेज बुखार होने लगा।

Home / Balod / शोक कार्यक्रम में शामिल हुए गुंडरदेही के पूर्व विधायक और उनकी पत्नी कोरोना पॉजिटिव, एंबुलेंस के लिए करना पड़ा घंटों इंतजार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो