scriptरेल में भीड़ के साथ बढ़ी आपराधिक गतिविधियां | Increased criminal activity with rail congestion | Patrika News

रेल में भीड़ के साथ बढ़ी आपराधिक गतिविधियां

locationबालोदPublished: Oct 22, 2019 11:13:37 pm

त्योहारी सीजन को देखते हुए इन दिनों ट्रोनों में भी अन्य दिनों की अपेक्षा दोगुनी भीड़ हो गई है। ट्रेनों में भीड़ का फायदा उठाते हुए असामाजिक तत्व, पाकिटमार और चोर भी सफर करते हैं।

रहें सावधान, रेल में भीड़ के साथ बढ़ी आपराधिक गतिविधियां

रहें सावधान, रेल में भीड़ के साथ बढ़ी आपराधिक गतिविधियां

बालोद @ patrika. त्योहारी सीजन को देखते हुए इन दिनों ट्रोनों में भी अन्य दिनों की अपेक्षा दोगुनी भीड़ हो गई है। ट्रेनों में भीड़ का फायदा उठाते हुए असामाजिक तत्व, पाकिटमार और चोर भी सफर करते हैं।
यात्री सफर के दौरान अपनी सुरक्षा पर विशेष ध्यान ध्यान दें
बालोद पुलिस ने ट्रेनों में असामाजिक तत्वों की सक्रियता और चोरी की बढ़ती वारदात को देखते हुए गश्त बढ़ा दी है। यात्रियों से भी आह्वान किया है कि सफर के दौरान अपनी सुरक्षा पर विशेष ध्यान ध्यान दें। इसी कड़ी में बीते दिनों दो असामाजिक तत्वों के खिलाफ रेलवे पुलिस ने कार्रवाई एवं ट्रेन में मोबाइल चोरी के आरोपी को भी गिरफ्तार किया है।
रेलवे कर्मचारी का मोबाइल चुराने का आरोपी रायपुर से गिरफ्तार
बीते 9 अगस्त को रिसामा रेलवे के कर्मचारी मनोज निर्मल की जेब से मोबाइल चोरी हो गई थी। इसकी शिकायत रेलवे थाना बालोद में की गई थी। रेलवे पुलिस ने आरोपी को रायपुर के सरस्वती नगर स्थित उनके निवास स्थल से गिरफ्तार किया है। आरोपी लकेश कुमार टंडेकर 20 साल निवासी शिवाजी नगर रायपुर को बालोद न्यायालय में पेश कर किया जहां से जेल भेज दिया है। रेलवे पुलिस ने ट्रेनों में गश्त बढा दी है साथ ही स्टेशनों में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।
सीट के लिए हंगामा करने पर भेजा जेल
सोमवार सुबह दुर्ग से दल्लीराजहरा जा रही लोकल ट्रेन में शराब के नशे में एक यात्री ने आधे घंटे तक हंगामा किया। रेलवे पुलिस ने आरोपी राकेश सोनी 21 साल निवासी धमन गांव गोंदिया को धारा 151 के गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।
आत्महत्या करने वाले युवक की हुई शिनाख्ती
बालोद @ पत्रिका . जिस घर में नए मेहमान आने वाले है उस घर के जवान बेटे ने ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली। जवान बेटे की मौत के बाद परिवार में मातम पसरा हुआ है। पुलिस ने शव का पीएम कर परिजन को सौप दिया। मंगलवार को गृह ग्राम मनोद में मृतक का अंतिम संस्कार किया गया। जानकारी के मुताबिक घटना सोमवार रात साढ़े आठ बजे की है। रानीतराई रेलवे पुल के पास एक युवक ने रेल पटरी पर सोकर आत्महत्या कर ली थी। रात में मृतक की शिनाख्त नहीं हो पाई थी। सुबह युवक की शिनाख्ती जिला मुख्यालय से लगे ग्राम मनोद निवासी दिनेश्वर कुमार साहू पिता सुरेश कुमार 28 साल के रूप में की गई। वह रोज की तरह मोटरसाइकिल से मिस्त्री काम करने बालोद आया था। सोमवार को काम खत्म होने के बाद वह शाम 7 बजे बालोद से घर के लिए निकला और मोटरसाइकिल को रानीतराई के रेलवे पटरी के किनारे छोड़कर पैदल 200 मीटर आगे जाकर पटरी पर सो गया। रात में ट्रेन की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो