scriptनक्सलियों ने सुकमा डाकघर निरीक्षक से मांगे दो लाख रुपए, पैसे नहीं देने पर जान से मारने की दी धमकी | Naxalites demanded two lakh rupees from Sukma post office inspector | Patrika News
बालोद

नक्सलियों ने सुकमा डाकघर निरीक्षक से मांगे दो लाख रुपए, पैसे नहीं देने पर जान से मारने की दी धमकी

निरीक्षक (डाकघर) के पद पर उपसंभाग सुकमा में कार्यरत एवं जिले के पुरुर निवासी दीपचंद पुरी को किसी अज्ञात व्यक्ति ने खुद को नक्सली बताकर दो लाख रुपए की मांग की है।

बालोदDec 03, 2020 / 03:43 pm

Dakshi Sahu

नक्सलियों ने सुकमा डाकघर निरीक्षक से मांगे दो लाख रुपए, पैसे नहीं देने पर जान से मारने की दी धमकी

नक्सलियों ने सुकमा डाकघर निरीक्षक से मांगे दो लाख रुपए, पैसे नहीं देने पर जान से मारने की दी धमकी

बालोद. निरीक्षक (डाकघर) के पद पर उपसंभाग सुकमा में कार्यरत एवं जिले के पुरुर निवासी दीपचंद पुरी को किसी अज्ञात व्यक्ति ने खुद को नक्सली बताकर दो लाख रुपए की मांग की है। रुपए नहीं देने पर उनके परिवार को नुकसान पहुंचाने की बात कही है। इस घटना के बाद निरीक्षक व उनका परिवार भयभीत है। इसकी गुरुर थाने में शिकायत दर्ज कराई है।
घटना 16 नवंबर की
निरीक्षक दीपचंदपुरी ने बताया कि सुकमा में पोस्ट ऑफिस के पीछे निवास करते हैं। यह घटना 16 नवंबर की है, जब वह अपने गृह ग्राम पुरुर आए थे। 16 नवंबर को शाम 7 बजे और 17 नवंबर को सुबह 11 बजे दो अलग-अलग मोबाइल नंबर से अज्ञात व्यक्ति का फोन आया। उसने खुद को नक्सली बताया। मुझसे दो लाख रुपए की मांग की। नहीं देने पर मुझे एवं मेरे परिवार को नुकसान पहुंचाने की धमकी दी।
ट्रू-कॉलर में नम्बर लाल सलाम लिखा हुआ मिला
पीडि़त ने जब ट्रू-कॉलर से पता किया तो नम्बर में लाल सलाम बस्तर नाम दिखा रहा था। कॉल रिसीव करने के बाद उसने दो बार लाल सलाम बोला। 17 नबम्बर को 11 बजे दो लाख मांगे। दोपहर डेढ़ बजे 50 हजार रुपए की मांग की। इसके बाद शाम को और फोन आया तो मोबाइल बंद कर दिया।
मामले की जांच की जा रही
थाना प्रभारी अरुण नेताम ने बताया कि पीडि़त डाक निरीक्षक की शिकायत पर धारा 384, 507 के तहत मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। जांच के बाद ही आगे कुछ कहा जा सकता है। जिस मोबाइल नम्बर से कॉल आया है, उसे ट्रेस किया जा रहा है।

Home / Balod / नक्सलियों ने सुकमा डाकघर निरीक्षक से मांगे दो लाख रुपए, पैसे नहीं देने पर जान से मारने की दी धमकी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो