scriptपत्रिका अमृतं जलम् अभियान : जीवनदायिनी तांदुला की सफाई में महिला व ग्रीन कमांडो के साथ लोगों ने स्वस्फूर्त होकर दिया योगदान | People with spirits made green contributions to clean the Tadula | Patrika News
बालोद

पत्रिका अमृतं जलम् अभियान : जीवनदायिनी तांदुला की सफाई में महिला व ग्रीन कमांडो के साथ लोगों ने स्वस्फूर्त होकर दिया योगदान

अमृतं जलम् अभियान के अंतर्गत पत्रिका समूह द्वारा रविवार को तांदुला नदी में सफाई अभियान चलाया गया। इस अभियान में बड़ी संख्या में नगरवासियों के अलावा जनप्रतिनिधियों, युवाओं और महिलाओं ने अपनी सहभागिता निभाई।

बालोदMay 26, 2019 / 11:10 pm

Chandra Kishor Deshmukh

balod patrika

पत्रिका अमृतं जलम् अभियान : जीवनदायिनी तांदुला की सफाई में ग्रीन कंमाडो के साथ लोगों ने स्वस्फूर्त होकर दिया योगदान

बालोद @ patrika . अमृतं जलम् अभियान के अंतर्गत पत्रिका समूह द्वारा रविवार को तांदुला नदी में सफाई अभियान चलाया गया। इस अभियान में बड़ी संख्या में नगरवासियों के अलावा जनप्रतिनिधियों, युवाओं और महिलाओं ने अपनी सहभागिता निभाई।

जलकुंभी की सफाई की
पत्रिका द्वारा यह पहल सामाजिक सरोकार के तहत नदी, नाले, जलस्रोत को प्रदूषणमुक्त कर स्वच्छ बनाए रखने की जा रही है। इसी कड़ी में रविवार को जिले के समाजसेवी संगठन महिला कमांडो ने मिलकर तांदुला नदी में फैली जलकुंभी की सफार्ई की। साथ ही इस सफार्ई अभियान में ग्रीन कमांडो ने भी अपनी सहभागिता निभाई। युवाओं ने भी ठान लिया है कि जब तक नदी साफ नहीं हो जाती तब-तक पत्रिका की इस मुहिम में कदम मिलाकर चलेंगे।

नदी बचाने का लिया संकल्प
इस अवसर पर अभियान में जुटे सभी लोगों ने हाथ में नदी का जल लेकर इस स्वच्छ रखने, प्रदूषणमुक्त बनाने, गंदगी नहीं करने और कचरा निर्धारित स्थलों पर ही फेंकने का संकल्प लिया। ग्रीन कमांडो ने भी तांदुला नदी की सफार्ई के लिए टीम के साथ प्रत्येक रविवार को सफार्ई करने का संकल्प लिया। इस सफार्ई अभियान में ग्रीन कमांडो वीरेंद्र साहू, शुभम साहू ने भी नदी को बचाने अपना संकल्प दोहराया।

सभी ने कहा प्रयास सराहनीय
पत्रिका समाचार पत्र के इस अमृतं जलम् अभियान का सभी ने सराहना की। लोगों ने शासन-प्रशासन से भी इस जीवनदायिनी तांदुला नदी को बचाने में सहयोग की अपील की। @ patrika . महिला कमांडो भिनेश्वरी शांडिल्य ने कहा कि महिला कमांडो हमेशा रचनात्मक काम करते आ रही हैं। नदी बचाने सभी को साथ आना पड़ेगा तब जाकर नदी साफ होगी। यह जीवनदायिनी नदी है शासन-प्रशासन भी इसकी सफार्ई के लिए योगदान दें। इस सफार्ई अभियान में बड़ी संख्या में महिला कमांडो उपस्थित रहीं।

जिला प्रशासन भी आगे आए
अभियान में शामिल बालोद जिला कांग्रेस अध्यक्ष कृष्णा दुबे ने पत्रिका के पहल की सराहना की। उन्होंने नदी को पूरी तरह स्वच्छ बनाने योजना बनाकर सफाई अभियान जारी रखने पर जोर दिया। उन्होंने जिला प्रशासन को भी आगे आने की अपील की। जिससे मरती हुई तांदुला नदी को बचाने लोग स्वस्फूर्त आगे आने प्रेरित हो।

पहले तीन माह चला अभियान
बता दें कि पिछले साल भी पत्रिका की ओर से तांदुला नदी को स्वच्छ बनाने लगातार तीन महीनों तक अभियान चलाया गया था। पत्रिका की पहल से शुरू इस अभियान में लोग जुड़ते गए और सैकड़ों की भागीदारी सामने आई थी। उस समय भी लोगों ने समाचार पत्र के सामाजिक सरोकार के इस स्वच्छता अभियान और मुहिम की सराहना की थी। सफाई अभियान के कारण गंदगी से अटी पड़ी नदी घाट निस्तारी के लायक साफ हुई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो